छत्तीसगढ़

तिलक वर्मा के सबसे बड़े सपोर्ट सिस्टम हैं रोहित शर्मा, युवा बल्लेबाज़ ने खुद किया खुलासा

नईदिल्ली : 30 अगस्त से एशिया कप 2023 खेला जाना है. टूर्नामेंट के लिए भारतीय स्क्वाड की घोषणा हो चुकी है. टीम में बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज़ तिलक वर्मा को भी मौका दिया गया है. भारतीय मैनेजमेंट ने तिलक पर भरोसा जताया है. तिलक ने एशिया कप में मौका मिलने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के बारे में बात की. तिलक ने बताया कि कैसे रोहित शर्मा उनके सपोर्ट सिस्टम रहे हैं. 

बीसीसीआई की ओर से शेयर की गई एक वीडियो में तिलक ने रोहित शर्मा के बारे में बात करते हुए कहा, “रोहित शर्मा भइया हमेशा मुझे बैक करते हैं और सपोर्ट करते हैं. आईपीएल के दौरान, मैं थोड़ा नर्वस था और वो हमेशा आते हैं मुझसे बात करते हैं, सपोर्ट करते हैं और बैक करते हैं. उन्होंने हमेशा कहा कि सिर्फ अपने खेल का आनंद लो और फ्री होकर खेलो. वो मुझे मेरा गेम खेलने के लिए पूरी आज़ादी देते हैं.”

डेब्यू के चंद दिन बाद ही एशिया कप में मिला मौका

तिलक वर्मा आईपीएल के बीते करीब दो सीज़न से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. आईपीएल 2023 में उन्होंने अपने प्रदर्शन से सिलेक्टर्स को प्रभावित किया और उन्हें वेस्टइंडीज़ दौरे पर भारतीय टी20 टीम का हिस्सा बनाया गया, जहां उन्होंने 5 मैचों में 57.67 की औसत एवं 140.65 के स्ट्राइक रेट से 173 रन बनाए. यहां भी तिलक अपना प्रभाव छोड़ने में कामया रहे और उन्हें एशिया कप के लिए टीम का हिस्सा बना लिया गया.

तिलक ने वेस्टइंडीज़ दौरे पर बल्लेबाज़ में काफी सूझबूझ दिखाई थी. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने कहा कि वो अपनी उम्र से ज़्यादा मैच्योर खिलाड़ी हैं. बता दें कि तिलक अब तक भारत के लिए सिर्फ टी20 इंटरनेशनल में ही डेब्यू किया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि एशिया कप में वे अपना वनडे डेब्यू कर पाते या नहीं. अगर वे एशिय कप में वनडे डेब्यू करते तो वो किस नंबर पर बैटिंग करेंगे. तिलक अब तक 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 174 रन बना लिए हैं.