छत्तीसगढ़

विराट कोहली जुलाई माह के सबसे पॉपुलर स्पोर्ट्सपर्सन बने, जानें महेन्द्र सिंह धोनी कहां हैं?

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली का ऑन द फील्ड और ऑफ द फील्ड जलवा बरकरार है. दरअसल, विराट कोहली को जुलाई महीने के सबसे पॉपुलर स्पोर्ट्सपर्सन के तौर पर चुना गया है. वहीं, ऑर्मैक्स मीडिया की रैंकिंग्स पर नजर डालें तो पहले दोनों स्थानों पर भारतीय खिलाड़ी हैं. पहले नंबर पर विराट कोहली काबिज हैं. जबकि इस फेहरिस्त में दूसरे नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी हैं.

इस फेहरिस्त में कौन-कौन हैं शामिल?

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और महेन्द्र सिंह धोनी पहले और दूसरे नंबर पर काबिज हैं. जबकि इस फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं. वहीं, इसके बाद चौथे नंबर पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं. पूर्व भारतीय दिग्गज और क्रिकेट के भगवान के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर पांचवें नंबर पर काबिज हैं. हालांकि, बताते चलें कि यह रैंकिंग्स महज भारत में पॉपुलर एथलीटों की है.

एशिया कप के दौरान मैदान पर दिखेंगे विराट कोहली और रोहित शर्मा…

फिलहाल, रोहित शर्मा और विराट कोहली भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं. भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है. इस सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के कप्तान हैं. जबकि रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. हालांकि, रोहित शर्मा समेत भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी जल्द ही एशिया कप में नजर आएंगे. एशिया कप 2023 का आयोजन 30 अगस्त से होना है. इस टूर्नामेंट के मुकाबले पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका में खेले जाएंगे, लेकिन भारतीय टीम के मुकाबले महज श्रीलंका में खेले जाएंगे.