छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : चलती बस में टायर फटने से लगी आग, 45 लोग थे सवार, कोई दरवाजे से उतरा तो किसी ने खिड़की से कूदकर बचाई जान

जगदलपुर : छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर चलती बस का टायर फट गया, जिससे पूरी बस में भीषण आग लग गई। बस में ड्राइवर-कंडक्टर समेत कुल 45 यात्री सवार थे। किसी ने दरवाजे से निकलकर तो किसी ने खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाई है। चंद मिनटों में बस पूरी तरह धू-धूकर जलने लगी। हादसा ओडिशा में बोरिगुमा के नजदीक हुआ है। मामला बोरिगुमा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, यात्री बस गुरुवार की सुबह जगदलपुर बस स्टैंड से ओडिशा के लिए निकली थी। इस बस में बस्तर से लेकर ओडिशा तक के यात्री सवार थे। जब बस ओडिशा के बोरिगुमा पहुंची तो चलती बस के पीछे का टायर अचानक फट गया। टायर फटने के तुरंत बाद बस में आग भी लग गई।

बस में आग लगते ही ड्राइवर ने बस में सवार सभी यात्रियों को नीचे उतरने को कहा। आनन-फानन में बस में सवार कुछ यात्री दरवाजा से बाहर निकल गए। लेकिन हड़बड़ाहट और जान बचाने के लिए कुछ यात्रियों ने खिड़की से नीचे कूदकर अपनी जान बचाई।

बस में कुछ महिलाएं भी सवार थी। गनिमत रही की बस में आग बीच बस्ती में लगी जिसके कारण पास के ही लोगों ने इसी जानकारी बोरिगुमा पुलिस को दी। साथ ही आसपास के दुकानदारों ने भी यात्रियों को निकालने और आग पर काबू पाने की कोशिश भी की।

फायरब्रिगेड को भी मौके पर बुलाया गया। जिसके बाद आग पर काबू पा लिया गया। बताया जा रहा है कि, इस हादसे के बाद जो लंबी रूट के यात्री थे वे अपनी सुविधा से चले गए। वहीं कुछ यात्री जगदलपुर लौट आए हैं। उधर, पुलिस इस हादसे की जांच कर रही है। बस जगदलपुर की बताई जा रही है।