छत्तीसगढ़

Asia Cup: सौरव गांगुली ने एशिया कप टीम में अक्षर पटेल के चयन को सही बताया, भारत-पाकिस्तान मैच पर कही बड़ी बात

नईदिल्ली : एशिया कप के लिए भारतीय टीम का चयन हो चुका है। अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के नहीं चुने जाने पर काफी विवाद हुआ। उनके स्थान पर अक्षर पटेल को टीम में लिया गया है। इस कारण कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट और प्रशंसकों ने चयनकर्ताओं की आलोचना भी की। हालांकि, भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीबी के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली इससे सहमत नहीं हैं। उन्होंने अक्षर के चयन को सही ठहराया है।

भारत के पूर्व कप्तान गांगुली ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ”अक्षर पटेल का चयन सही है। उन्हें चुनकर सही काम किया गया है। वह बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। आप सिर्फ तीन ही स्पिनर को चुन सकते हैं और उन्होंने सही काम किया।” अक्षर के अलावा टीम में रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल स्पिन गेंदबाज के रूप में हैं। जडेजा और अक्षर अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं और आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने में भी माहिर हैं।

बुमराह की फिटनेस और बेहतर होगी: गांगुली
एशिया कप टीम में जसप्रीत बुमराह को भी रखा गया है। बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज से वापसी की है। वह चोट के कारण 11 महीने तक पेशेवर क्रिकेट से दूर रहे थे। गांगुली ने बुमराह के बारे में कहा, ”उन्होंने अभी टी20 क्रिकेट से वापसी की है। वनडे में उन्हें 10 ओवर फेंकने पड़ेंगे। समय के साथ उनकी फिटनेस बेहतर हो जाएगी।” बुमराह ने आयरलैंड में खेले गए दो टी20 मैचों में चार विकेट लिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था।

भारत-पाकिस्तान मैच में कौन जीतेगा?
गांगुली से जब भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जो टीम अच्छा खेलेगी वही जीतेगी। उन्होंने कहा, ”पाकिस्तान की टीम अच्छी है। उससे भी अच्छी भारतीय टीम है। जो टीम अच्छा खेलेगी वही जीतेगी।”

मुल्तान में खेला जाएगा एशिया कप का पहला मैच
इस बार टूर्नामेंट का आयोजन ‘हाइब्रिड मॉडल’ में होगा। एशिया कप के चार मैच पाकिस्तान और फाइनल समेत नौ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। टीम इंडिया अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगी। वह पाकिस्तान के खिलाफ दो सितंबर को उतरेगी। यह मैच कैंडी में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में छह टीमों को दो-दो ग्रुपों में बांटा गया है। ग्रुप-ए में भारत, मेजबान पाकिस्तान और नेपाल है। वहीं, ग्रुप-बी में बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका है। उद्घाटन मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में 30 अगस्त को खेला जाएगा। वहीं, श्रीलंका की जमीन पर पहला मैच 31 अगस्त को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच कैंडी में होगा।