छत्तीसगढ़

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023: नीरज चोपड़ा फिर दिखा सकते हैं कमाल, जैवलिन थ्रो के क्वालिफिकेशन राउंड का इंतजार

नईदिल्ली : भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा एक बार फिर से तिरंगा लहरा सकते हैं. स्वीडन के बुडापेस्ट में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 का आयोजन हो रहा है. इसमें शुक्रवार को भारतीय फैंस की निगाहें नीरज पर होंगी. गोल्डन बॉय नीरज मेन्स जैवलिन थ्रो इवेंट में चुनौती पेश करेंगे. नीरज का टारगेट क्वालिफिकेशन राउंड में अच्छा परफॉर्म करना होगा. उन्हें ग्रुप में रखा गया है.

भारत के नीरज ग्रुप ए का हिस्सा हैं. इसमें एंडरसन पीटर्स और जूलियन पीटर्स भी शामिल हैं. पाकिस्तान के अरशद नदीम ग्रुप बी का हिस्सा हैं. इसमें जैकब वाडलेच जैसे स्टार शामिल हैं. इस इवेंट में कुल 37 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. 

नीरज को फाइनल में जगह बनाने के लिए कम से कम 83 मीटर की दूरी तक भाला फेंकना होगा. जैवलिन थ्रो इवेंट के फाइनल में जगह बनाने के लिए 83 मीटर क्वालिफाइंग मार्क है. यह नीरज चोपड़ा के लिए मुश्किल नहीं होगा. वे लुसाने में 88.67 मीटर की दूरी तक थ्रो कर चुके हैं. उन्हें गोल्ड मेडल मिला था. वे फिलहाल वर्ल्ड लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. नीरज के साथ-साथ डीपी मनु और किशोर जेना भी जैवलिन थ्रो इवेंट में हिस्सा लेंगे. ये दोनों भी भारतीय हैं.