छत्तीसगढ़

बिलासपुर : रक्षाबंधन पर्व पर रेलवे ने यात्रियों को दी राहत, CG से होकर चलने वाली सात ट्रेनें चार दिन के लिए रिस्टोर, 28 से 1 सितंबर तक मिलेगी सुविधा

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर है। रेलवे ने रक्षाबंधन पर्व के दौरान कैंसिल की गई सात ट्रेनों को यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए रिस्टोर करने का फैसला लिया है। यात्रियों को 28 अगस्त से 1 सितंबर तक कैंसिल की गई ट्रेनों को शुरू कर सुविधा मुहैया कराई जाएगी। हालांकि, रेलवे ने पर्व के दौरान 50 से अधिक ट्रेनों को कैंसिल किया है, जिनमें लंबी दूरी की ट्रेनें भी शामिल हैं, जिसे अभी भी कैंसिल रखा गया है।

रेलवे ने इंफ्रास्ट्रक्चर डवलमेंट और मेंटेनेंस काम के चलते रक्षा बंधन पर्व के दौरान 50 से अधिक ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। त्योहारी सीजन में रेलवे के इस फैसले का विरोध होने लगा था। जिसे देखते हुए रेलवे ने अब नॉन इंटरलॉकिंग और मेंटेनेंस काम के लिए कैंसिल की गई सात ट्रेनों को चार दिन के लिए फिर से शुरू करने का फैसला लिया है। इनमें चार ट्रेनों को 28 अगस्त से 31 अगस्त और तीन ट्रेनों को 29 अगस्त से 1 सितंबर तक के लिए रिस्टोर किया गया है।

रेल प्रशासन ने कहा- पर्व के चलते यात्रियों को दी सुविधा
रेलवे के अफसरों का कहना है कि गोंदिया नॉन इंटरलॉकिंग और मेंटेनेंस काम के चलते इन ट्रेनों का परिचालन निलंबित किया गया था। लेकिन, रक्षा बंधन त्योहार को देखते हुए इनका फिर से परिचालन किया जा रहा है। ताकि त्योहार के दिनों में यात्रियों को आवागमन में अधिक से अधिक सुविधा मिल सके। साथ ही रक्षा बंधन जैसे भाई बहन के प्यार भरे सम्बन्धों वाले त्योहार को हंसी-खुशी और उल्लास के साथ मनाया जा सके।

चार दिन के लिए इन ट्रेनों को किया गया बहाल

  • बिलासपुर-शहडोल मेमू पैसेंजर स्पेशल (08740) 28 से 31 अगस्त तक के लिए पुनः परिचालित किया गया है।
  • शहडोल-बिलासपुर मेमू पैसेंजर (08739) 28 से 31 अगस्त तक के लिए पुनः परिचालित किया गया है।
  • रायपुर-डोंगरगढ़ मेमू पैसेंजर (08729) 28 से 31 अगस्त तक के लिए पुनः परिचालित किया गया है।
  • डोंगरगढ़रायपुर मेमू पैसेंजर (08730) 29 अगस्त से 1 सितंबर तक के लिए पुनः परिचालित किया गया है।
  • गोंदिया-वडसा मेमू पैसेंजर (08806) 28 से 31 अगस्त तक के लिए पुनः परिचालित किया गया है।
  • वडसा-चंदाफोर्ट मेमू पैसेंजर (08808) 29 अगस्त से 1 सितंबर तक के लिए पुनः परिचालित किया गया है।
  • चंदाफोर्ट-गोंदिया मेमू पैसेंजर (08805) 29 अगस्त से 1 सितंबर तक के लिए पुनः परिचालित किया गया है।