छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023: शार्दुल ठाकुर की बजाए सिराज को मिलना चाहिए मौका, आकाश चोपड़ा ने वजह बयां की

नईदिल्ली : वर्ल्ड कप 2023 का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को खेला जाएगा. वहीं, भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरूआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से करेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा. बहरहाल, भारतीय टीम वर्ल्ड कप में किस कॉम्बिनेशन के साथ उतरेगी. यह सवाल लगातार बना हुआ है. अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने मोहम्मद सिराज पर अपनी बात रखी है. आकाश चोपड़ा का मानना है कि शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा के बजाय मोहम्मद सिराज को तवज्जो मिलना चाहिए.

मोहम्मद सिराज को क्यों तवज्जो मिलनी चाहिए?

आकाश चोपड़ा ने कहा कि मोहम्मद सिराज शानदार गेंदबाज हैं. हालांकि, अब तक इस खिलाड़ी ने ज्यादा मुकाबले नहीं खेले हैं. मोहम्मद सिराज ने 24 वनडे मैचों में 43 विकेट लिए हैं. इस दौरान मोहम्मद सिराज की एवरेज 20.7 और इकॉनमी 4.78 की रही है. जबकि एशिया में मोहम्मद सिराज ने 16.57 की एवरेज और 4.51 की इकॉनमी से गेंदबाजी की है. साथ ही उन्होंने कहा कि मोहम्मद सिराज को शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा की जगह टीम का हिस्सा बनाना चाहिए, क्योंकि इस खिलाड़ी के आंकड़े लाजवाब हैं. खासकर, एशियाई मैदानों पर.

आकाश चोपड़ा ने जसप्रीत बुमराह के लिए क्या कहा?

इसके अलावा आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह ने 72 वनडे मैचों में 121 विकेट लिए हैं. इस दौरन 24.3 की एवरेज और 4.63 की इकॉनमी रही है. आंकड़े बताते हैं कि जसप्रीत बुमराह तकरीबन पर मैच 2 विकेट लेते हैं. इसके अलावा एशिया में जसप्रीत बुमराह की एवरेज 23.9 और इकॉनमी 4.65 की है. गौरतलब है कि पिछले दिनों जसप्रीत बुमराह ने चोट के बाद दोबारा वापसी की. जसप्रीत बुमराह तकरीबन 11 महीने बाद मैदान पर लौटे हैं.