छत्तीसगढ़

वसीम जाफर का बड़ा बयान, कहा- विराट कोहली में कोई स्पेशल टैलेंट नहीं, लेकिन…

नईदिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने विराट कोहली पर बड़ा बयान दिया है. दरअसल, वसीम जाफर ने कहा कि विराट कोहली में कोई स्पेशल टैलेंट नहीं है, लेकिन इस बल्लेबाज ने अपने समर्पण और कड़ी मेहनत से खुद को दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बनाया है. उन्होंने कहा कि आज विराट कोहली जिस स्तर पर हैं, वह उसकी कड़ी मेहनत का नतीजा है. वसीम जाफर ने विराट कोहली के अलावा आगामी वनडे वर्ल्ड कप पर अपनी बात रखी.

विराट कोहली अंडर-19 के बाद कैसे थे?

वसीम जाफर ने उस दौर को याद किया, जब विराट कोहली अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारत लौटे थे. उन्होंने कहा कि उस वक्त तक विराट कोहली की बल्लेबाजी में कई खामियां थीं. हालांकि, उस वक्त विराट कोहली काफी युवा थे. लेकिन इस बल्लेबाज ने अपनी कमजोरियों पर कड़ी मेहनत की. जिसका नतीजा हुआ कि महज 2-3 साल बाद ही वह बिल्कुल बदले हुए बल्लेबाज लगने लगे.

क्या सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे विराट कोहली?

हालांकि, वसीम जाफर पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से बेहतर विराट कोहली को नहीं मानते हैं. वसीम जाफर के मुताबिक, सचिन तेंदुलकर विराट कोहली से थोड़े आगे हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि इस बात में कोई दो राय नहीं कि सचिन तेंदुलकर के वनडे रिकार्ड को तोड़ने वाले बल्लेबाजों के दावेदारों में विराट कोहली सबसे आगे हैं. वसीम जाफर का मानना है कि आगामी दिनों में विराट कोहली वनडे फॉर्मेट में सचिन तेंदुलकर के कई रिकार्ड पीछे छोड़ सकते हैं. इसके अलावा वसीम जाफर ने विराट कोहली कड़ी मेहनत और वर्क एथिक्स की जमकर तारीफ की.