छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023 के लिए पियूष चावला ने खेला इन 15 प्लेयर्स पर दांव, श्रेयस अय्यर बाहर, तिलक-चहल को दी जगह

नई दिल्ली। पीयूष चावला ने भारत की धरती पर होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चुनाव किया है। पीयूष ने अपनी 15 सदस्यीय टीम में एशिया कप से ड्रॉप हुए युजवेंद्र चहल को शामिल किया है। हालांकि, उन्होंने नंबर चार की पोजीशन के लिए सबसे बढ़िया विकल्प माने जा रहे श्रेयस अय्यर को अपनी टीम में जगह नहीं दी है।

पीयूष की टीम में अय्यर आउट, तिलक इन

पीयूष चावला ने स्टार स्पोर्ट्स स्पोर्ट्स के शो पर वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम का चुनाव किया। पीयूष ने बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल पर भरोसा दिखाया है, तो नंबर तीन पर उन्होंने विराट कोहली को रखा है। स्पिन गेंदबाज ने मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा और केएल राहुल को शामिल किया है। हालांकि, उन्होंने श्रेयस अय्यर को अपनी इस टीम में जगह नहीं दी है।

अक्षर को किया बाहर

पीयूष चावला ने ईशान किशन को भी अपनी टीम में रखा है। वहीं, ऑलराउंडर के तौर पर उन्होंने हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा पर भरोसा दिखाया है। पीयूष ने अक्षर पटेल को अपनी टीम में शामिल नहीं किया है। अक्षर को हाल ही में होने वाले एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम में रखा गया है।

गेंदबाजी में क्या है पीयूष की पसंद?

पीयूष चावला ने तेज गेंदबाजी अटैक की कमान जसप्रीत बुमराह के हाथों में सौंपी है। उनकी टीम में बुमराह का साथ मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर देते हुए नजर आएंगे। वहीं, स्पिन विभाग में पीयूष ने युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी पर भरोसा दिखाया है।

5 अक्टूबर को खेला जाएगा मेगा इवेंट

वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होनी है। टूर्नामेंट के पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ होगी। भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। वहीं, भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।