छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023 के लिए आईपीएल विजेता कोच ने चुनी अपनी पसंदीदा भारतीय टीम, सूर्यकुमार यादव को दिया जोरदार झटका

नई दिल्‍ली । ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर और आईपीएल विजेता कोच टॉम मूडी ने आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए अपनी पसंदीदा 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम का चयन किया है। मूडी ने भारतीय टीम चुनकर कई फैंस को चौंका दिया है।वैसे, तो टॉम मूडी ने अपनी टीम में लगभग अपेक्षित सभी नामों को जगह दी, लेकिन उन्‍होंने सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन जैसे दिग्‍गजों को जगह नहीं दी। मूडी ने युजवेंद्र चहल सहित चार स्पिनर्स को अपने स्‍क्‍वाड में जगह दी है। मूडी ने चहल के साथ अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव पर भरोसा किया।

टॉम मूडी ने विशेषज्ञ बल्‍लेबाजों के रूप में रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर पर भरोसा जताया। वहीं केएल राहुल और इशान किशन को विकेटकीपिंग विकल्‍प करार दिया। राहुल अगर मौजूद रहते हैं तो वो विकेटकीपर के अलावा विशेषज्ञ बल्‍लेबाज की भूमिका निभा सकते हैं।

वहीं टॉम मूडी की टीम में ऑलराउंडर्स की भरमार है। हार्दिक पांड्या के अलावा रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल भी गेंद के साथ-साथ बल्‍ले से अपना लोहा मनवा चुके हैं। लॉर्ड शार्दुल ठाकुर पर भी टॉम मूडी ने भरोसा कायम रखा है।

टॉम मूडी ने स्पिन विभाग के अलावा तेज गेंदबाजी विभाग में मोहम्‍मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी पर भरोसा जताया है। सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कोच का मानना है कि इन 15 खिलाड़‍ियों के साथ वो वर्ल्‍ड कप 2023 खिताब जीतने का दम रख सकते हैं।

टॉम मूडी की वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्‍तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्‍तान), विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, इशान किशन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी और मोहम्‍मद सिराज।