छत्तीसगढ़

पुलिस का भद्दा मजाक: लापता पत्नी को ढूंढने की गुहार लगाने पर पति से कहा- किसी यार संग गई होगी…तू दूसरी खोज

आगरा : आगरा के शमसाबाद में मधुपुर निवासी मोनू की पत्नी 12 अगस्त से लापता है। उसने पुलिस को सूचना दी तो पुलिसकर्मियों ने उसे दूसरी ढूंढने की सलाह दे डाली। मोनू ने बताया कि उसने 14 अगस्त को पुलिस को गुमशुदगी की तहरीर दी थी। उसकी पत्नी 12 अगस्त को गढ़ी गुबरारी जाने की कहकर निकली थी। देर शाम तक वह घर नहीं लौटी और उसका मोबाइल फोन भी बंद है। थाने में पुलिसकर्मियों ने उसका मजाक उड़ाया। कहा कि किसी यार के साथ भाग गई होगी, तू भी अपने लिए कोई और खोज ले। इसी तरह शमसाबाद में पुलिस की लापरवाही का एक और मामला सामने आया है। आरोप है कि पुलिस ने 112 पर कॉल करने के बाद ही आने की कहा।

पीड़ित युवक के मुताबिक, वह करीब 20 दिन से थाने के चक्कर लगा रहा है। लेकिन पुलिस की ओर से कोई मदद नहीं मिल रही है। मामले में थानाध्यक्ष शमसाबाद अनिल शर्मा ने बताया कि पति-पत्नी का मामला है। घर से नाराज होकर उसकी पत्नी चली गई है। इसमें पुलिस क्या कर सकती है। डीसीपी पूर्वी सोमेंद्र मीणा ने बताया मामले की जांच कराई जाएगी। जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

पहले 112 पर कॉल करो तब जाएगी थाना पुलिस
गांव लहरा में किसान सूबेदार ने खेत में गोभी की फसल में कीटनाशक दवा डालने का आरोप लगाया है। उसने बताया कि किसी व्यक्ति ने रात में उसके खेत में कीटनाशक दवा डालकर गोभी की पौध को नष्ट कर दिया। उसने थाना शमसाबाद पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने 112 पर कॉल करने के बाद ही आने की कहा। पुलिस के अधिकारियों से बात करने पर थाना पुलिस मौके पर आई। थानाध्यक्ष शमसाबाद अनिल शर्मा ने बताया कि मामले में सूचना मिली थी, मौके पर पुलिस भेजी थी, थाने पर लिखित प्रार्थनापत्र नहीं आया है। प्रार्थनापत्र के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।