छत्तीसगढ़

विश्व कप में टीम इंडिया के खिलाड़ियों की फिटनेस पर कप्तान रोहित ने दिया करारा बयान

नई दिल्ली : भारतीय कप्तान ने एशिया कप 2023 में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं। रोहित ने पल्लेकेले में शुक्रवार को भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट के महत्व और इसके विशाल इतिहास के बारे में बात की। इस सवाल पर हंसते हुए कि क्या पूर्व चैंपियन भारत में अगले महीने होने वाले विश्व कप से पहले इस टूर्नामेंट को “अंतिम फिटनेस टेस्ट” के रूप में मानेंगे।

रोहित ने जवाब दिया कि “किसी भी तरह से, यह कोई फिटनेस टेस्ट या कोई अन्य चीज नहीं है। यह टॉप 6 एशियाई टीमों के बीच खेला जाने वाला टूर्नामेंट है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह हम सभी के लिए एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है। अतीत में इसका बहुत इतिहास रहा है। फिटनेस टेस्ट और फिटनेस कैंप और वह सब बेंगलुरु में किया गया था। अब, हमें आगे बढ़ना होगा और आमने-सामने खेलकर देखना होगा कि हम इस टूर्नामेंट में क्या हासिल कर सकते हैं।”

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भारत के श्रीलंका रवाना होने से पहले इस बात पर प्रकाश डाला था कि उन्हें लगभग 18 महीने पहले विश्व कप के लिए मिडिल ऑर्डर पर विचार था, लेकिन केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत सहित प्रमुख खिलाड़ियों की चोटों ने समस्याएं पैदा कर दीं। भारत पहले दो मैचों में केएल राहुल के बिना ही खेलेगा।