छत्तीसगढ़

ओएमजी 2 : खूब कैंचियां चली हैं…भावनाएं आहत न हो इसलिए मेरे डायलॉग्स काट दिए, गोविंद नामदेव ने किया खुलासा

नईदिल्ली : अक्षय कुमार अपनी फिल्म ओएमजी 2 के लिए चर्चा में बने हुए हैं। इस फिल्म में उन्होंने शिव के दूत का किरदार निभाया है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही थी, हालांकि इसकी रफ्तार अब कुछ धीमी हो चुकी है। अक्षय कुमार की ‘ओएमजी 2’ सेंसर बोर्ड से ए सर्टिफिकेट मिलने के बाद से ही सुर्खियां बटोर रही है। फिल्म को दर्शकों और समीक्षकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है और लोगों को स्कूलों में यौन शिक्षा की संवेदनशील कहानी पसंद आ रहा है। गोविंद नामदेव ने हाल ही में खुलासा किया कि एडिटिंग में उनके कई संवाद और सीन काट दिए गए थे, क्योंकि निर्माता लोगों की भावनाओं को ठेस न पहुंचाने के बारे में सोच रहे थे।

उन्होंने कहा, खूब कैंचियां चली हैं। डर यह था कि फिल्म में जो भी दिखाया जाए, उसके साथ कुछ गलत न हो जाए। कहीं उसका रिएक्शन गलत नहीं हो जाए फिल्म के साथ, ये कर कर के, बहुत सारे डायलॉग, बहुत सारे सीन, बहुत सारे रिएक्शन, सब कटते चले गए, मेरे बहुत सारे संवाद, सीन और रिएक्शन हटा दिए गए।

गोविंद नामदेव का कहना है कि उनको कम स्क्रीन टाइम और ओएमजी 2 में उनके कैरेक्टर के पूरी तरह से बर्बाद होने की चिंता नहीं है, जब तक कि इसका दर्शकों पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। ‘लेकिन चूंकि लोगों को फिल्म पसंद आई, इसलिए मुझे अपने संवादों और सीन को काटे जाने का कोई अफसोस नहीं है। मेरा पूरा किरदार ही बर्बाद हो गया, लेकिन जो कुछ भी मुझे मिला वह मेरे लिए काफी है। अगर हम जो कर रहे हैं वह किसी पर प्रभाव डाल रहा है, तो यह काफी है।’

बता दें कि अपने फेसबुक पोस्ट में गोविंद नामदेव ने ओएमजी 2 को ए सर्टिफिकेट देने के लिए सीबीएफसी की आलोचना की थी। उन्होंने सेंसर बोर्ड पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि उन्हें आदिपुरुष जैसी दयनीय फिल्म का मूल्यांकन करते समय थोड़ा दिमाग लगाना चाहिए था, लेकिन इसके बजाय उन्होंने अपना सारा दिमाग ओएमजी 2 जैसी विचारशील और प्रगतिशील फिल्म को काटने में लगा दिया।

गदर 2 के साथ बॉक्स ऑफिस पर क्लैश करने वाली ओएमजी 2 ने अब तक बॉक्स ऑफिस पर शानदार परफॉर्म किया है। फिल्म ने पहले हफ्ते में 85.05 करोड़ रुपयों का कलेक्शन किया था। वहीं फिल्म के दूसरे हफ्ते की कमाई 41.37 करोड़ रुपये रही, जबकि तीसरे हफ्ते अक्षय की फिल्म का कारोबार 15.40 करोड़ रुपये रहा। हालांकि चौथे हफ्ते में एंट्री करते-करते ‘ओएमजी 2’ की कमाई भी घट रही है।