छत्तीसगढ़

शिखर धवन ने खरीदा नया बल्ला, कहा- रोमांचक होगा विश्व कप; अकरम-अख्तर को न खेलने की कसक

मेरठ। बाएं हाथ के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन शनिवार को अपनी पसंद का बल्ला लेने मेरठ में परतापुर स्थित सेंसपेरियल्स ग्रीनलैंड्स (एसजी) कंपनी पहुंचे थे। इस दौरान 37 वर्षीय शिखर ने कहा कि लीग क्रिकेट ने नई प्रतिभाओं को अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ खेलने का अवसर देकर उनका मनोबल शीर्ष पर पहुंचा दिया। इसीलिए नई पीढ़ी अधिक आत्मविश्वास के साथ मैदान पर नजर आती है। दावा किया कि पांच अक्टूबर से अहमदाबाद से शुरू होने वाले विश्व कप क्रिकेट में भारत के लिए शुभमन गिल, रोहित शर्मा, और बुमराह जैसे खिलाड़ी बड़ी भूमिका निभाएंगे।

शिखर ने कहा कि आईपीएल, तमिलनाडु प्रीमियर लीग एवं उत्तर प्रदेश प्रीमियर लीग जैसी स्पर्धाओं में युवाओं ने दुनिया के नामी खिलाड़ियों के साथ खेला। उनके बीच का अंतर समाप्त हुआ। सीखने को मिला और आत्मबल लबालब हुआ। अब मैच अधिक खेले जा रहे हैं जिससे खिलाड़ियों को बहुत अवसर मिलता है।

शिखर वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विवियन रिच‌र्ड्स और ब्रायन लारा के बड़े फैन हैं। कहते हैं कि काश इनके साथ किसी पिच पर छोर बदल पाता। वसीम अकरम और शोएब अख्तर को पीक पर खेलने की मंशा रह गई। तेज गेंदबाजी में अब भारत-पाक में अंतर नहीं विश्व कप में दोनों टीमें कड़ा मुकाबला खेलेंगी। अब पाकिस्तान की तरह भारत के पास भी तेज एवं विश्वस्तरीय स्विंग गेंदबाज हैं।

एशिया महाद्वीप में विश्व कप होने की वजह से भारत, पाक और श्रीलंका के क्रिकेटरों को अतिरिक्त लाभ होगा। अपने चयन पर कहा कि टीम में जगह मिली तो शत प्रतिशत दूंगा, नहीं मिली तो अपनी टीम को जीत की ढेर सारी शुभकामनाएं दूंगा।