छत्तीसगढ़

एक्स पर वीडियो देखने वालों की संख्या लगभग दोगुनी हुई, मस्क ने कहा- जल्द मिलेगी बिना किसी नंबर काल की सुविधा

नई दिल्ली: एलन मस्क ने सोमवार को कहा कि एक्स (ट्विटर) पर वीडियो देखने वालों की संख्या पिछले साल से लगभग दोगुनी हो गई है। उन्होंने गत वर्ष अक्टूबर में इसका अधिग्रहण किया था। एक्स की सीईओ ¨लडा याकारिनो ने कहा कि पिछले साल की तुलना में वीडियो स्ट्री¨मग में काफी वृद्धि हुई है। मस्क का लक्ष्य सब कुछ एक ही एप में लाना है। फार्मूला वन रेसर मैक्स वेरस्टैपेन द्वारा रविवार को इटालियन ग्रांड प्रिक्स में नया रिकार्ड स्थापित करने के बाद उन्होंने यह प्रतिक्रिया दी है।

नहीं होगी नंबर की जरूरत

पिछले महीने एक्स ने घोषणा की थी कि प्रीमियम यूजर्स प्लेटफार्म पर लंबे वीडियो पोस्ट कर सकते हैं। उनके पास अपनी टाइमलाइन से वीडियो को अपने कैमरा रोल में डाउनलोड करने की सुविधा उपलब्ध होगी। वे पोस्ट किए गए वीडियो के लिए डाउनलोड विकल्प को आन और आफ कर सकते हैं। कंपनी जल्द ही वीडियो और आडियो काल फीचर जोड़ने वाली है। मस्क ने कहा था कि काल करने के लिए किसी फोन नंबर की जरूरत नहीं होगी।

वाट्सएप ने 72 लाख अकाउंट पर लगाई रोक

वाट्सएप ने भारत में जुलाई में 72 लाख अकाउंट को नियम के उल्लंघन को लेकर कार्रवाई की है। यह कार्रवाई एक से लेकर 31 जुलाई के बीच की गई है। वाट्सएप की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि शिकायत मिलने से पहले ही करीब 31 लाख खातों पर कार्रवाई की गई थी।

वाट्सएप को जुलाई में करीब 11,067 शिकायत मिली थी। इनमें से करीब 72 पर कार्रवाई की गई थी। वहीं, मेटा ने कहा कि उसने जुलाई में भारत में फेसबुक से 15.8 मिलियन से अधिक और इंस्टाग्राम से 5.9 मिलियन से अधिक सामग्री हटा दी है।