छत्तीसगढ़

KBC में 12,50,000 लाख रुपये के लिए पूछा गया क्रिकेट का दिलचस्प सवाल, क्या आप जानते हैं जवाब

नईदिल्ली : टीवी के मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति में क्रिकेट से जुड़ा एक बेहद ही दिलचस्प सवाल पूछा गया. सवाल में खिलाड़ियों की एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ा हुआ था और यह सवाल 12,50,000 लाख रुपये के लिए पूछा गया था. सवाल में पूछा गया कि इनमें से किस खिलाड़ी के पास इंजीनियरिंग की डिग्री नहीं है और ऑपशन में अनिल कुंबले, आर अश्विन, कृष्णमाचारी श्रीकांत और राहुल द्रविड़ का नाम शामिल था. 

आपको बता दें कि उपर्युक्त चार खिलाड़ियों में से सिर्फ मौजूदा भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ ऐसे क्रिकेटर हैं जिनके पास इंजीनियरिंग की डिग्री नहीं है. इसके अलावा अनिल कुंबले, आर अश्विन और कृष्णमाचारी श्रीकांत तीनों खिलाड़ियों के पास इंजीनियरिंग की डिग्री मौजूद है. पूर्व दिग्गज कृष्णमाचारी श्रीकांत के पास इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री मौजूद है. इसके अलावा अश्विन ने इंफॉर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी ने बीटेक किया है. वहीं अनिल कुंबले के पास मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री मौजूद है.

विश्व कप की टीम में नहीं हुआ अश्विन का चुनाव

बता दें कि मंगलवार (5 सितंबर) को आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत के 15 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान किया गया जिसमें स्टार स्पिनर आर अश्विन अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे. इससे पहले एशिया कप से भी अश्विन को दूर रखा गया था. अश्विन धीरे-धीरे टीम इंडिया से दूर होते दिख रहे हैं.

भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते हैं अश्विन

बता दें कि स्टार स्पिनर आर अश्विन भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते हैं. अश्विन मौजूदा वक़्त में टेस्ट के नंबर वन गेंदबाज़ हैं. अब तक वे 94 टेस्ट, 113 वनडे और 65 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. टेस्ट में उन्होंने 23.65 की औसत से 489 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा वनडे में उन्होंने 33.49 की औसत से 151 विकेट झटक लिए हैं. वहीं टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 23.22 की औसत से 72 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. अश्विन ने जून, 2010 में अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था.