छत्तीसगढ़

क्रिस गेल के सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं रोहित शर्मा, पाक के खिलाफ मैच से पहले दिया बड़ा बयान

नईदिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व ओपनर क्रिस गेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़े हैं. लेकिन अब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की नजर क्रिस गेल के रिकार्ड पर है. रोहित शर्मा ने कहा कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट में क्रिस गेल के सबसे ज्यादा छक्के के रिकार्ड को तोड़ना चाहते हैं. स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट विमल कुमार से बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि मैं छक्कों के मामले में क्रिस गेल को पीछे छोड़ना चाहता हूं.

रोहित शर्मा ने क्रिस गेल के रिकार्ड पर क्या कहा…

यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं. क्रिस गेल के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 553 छक्के दर्ज हैं. वहीं, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 539 छक्के लगाए हैं. इस तरह रोहित शर्मा यूनिवर्स बॉस के रिकार्ड से महज 14 छक्के दूर हैं. स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट विमल कुमार संग बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि जब मैं युवा था, उस वक्त कोच ने मुझे छक्के लगाने के लिए काफी प्रोत्साहित किया. उन्होंने कहा कि मैं कोई क्रिस गेल की तरह पॉवरफुल इंसान नहीं हूं, जो गेंद को आसानी से बाउंड्री पार भेज सके.

छक्के लगाने के लिए सबसे अहम क्या है…

रोहित शर्मा ने कहा जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया, उस वक्त मुझे कहा गया कि क्रिकेट में टाइमिंग सबसे अहम है. उन्होंने कहा कि जूनियर लेवल पर सिखाया गया कि आप बड़े शॉट हवा में खेल सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपका सिर स्थिर होना जरूरी है. इसके अलावा जितना हो सके, आप अपने शरीर के पास गेंद को खेलें. भारतीय टीम एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 राउंड में 10 सितंबर को मैदान पर उतरेगी. भारतीय टीम पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-4 राउंड में खेलेगी. वहीं, एशिया कप का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा.