छत्तीसगढ़

IND vs PAK: पाकिस्तान के साथ मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, घातक गेंदबाज की हो सकती है एंट्री

नईदिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को मैच खेला जाएगा. कोलंबो में खेले जाने वाले इस मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकता है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है. बुमराह निजी कारण से श्रीलंका से भारत लौटे थे. इस वजह से वे नेपाल के खिलाफ मैच में नहीं खेले. लेकिन अब उनकी वापसी हो सकती है. भारत अक्षर पटेल को भी मौका दे सकता है.

दरअसल बुमराह की वाइफ संजना गणेशन ने हाल ही में बच्चे को जन्म दिया है. इस वजह से बुमराह भारत लौटे थे. वे भारत-नेपाल मैच में नहीं खेल पाए. बुमराह टीम इंडिया के अहम गेंदबाज हैं. वे एशिया कप 2023 में भारत-पाकिस्तान के पहले मैच में खेले थे. लेकिन वह मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका था. बुमराह की वापसी के साथ ही टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में और बदलाव हो सकते हैं. 

टीम इंडिया अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है. अक्षर अच्छी बॉलिंग के साथ बैटिंग भी कर लेते हैं. अगर अक्षर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली तो शार्दुल ठाकुर को आराम दिया जा सकता है. पाकिस्तान के खिलाफ बुमराह और मोहम्मद सिराज भारत के बॉलिंग अटैक का अहम हिस्सा हो सकते हैं. हार्दिक पांड्या भी फास्ट बॉलिंग करते हैं. वे ऑलराउंडर हैं. लिहाजा भारत की प्लेइंग इलेवन में तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिन गेंदबाज हो सकते हैं. भारत के पहले स्पिनर कुलदीप यादव होंगे. वहीं दूसरे स्पिनर अक्षर पटेल बन सकते हैं.

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है. अगर मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हुआ तो रिजर्व डे पर खेला जाएगा. दिलचस्प बात यह है कि सुपर फोर में किसी भी मैच के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है.