छत्तीसगढ़

IND vs PAK: विराट कोहली और रोहित शर्मा की चोट पर फिर करेगा पाकिस्तान वार, बाबर का यह बॉलर बनेगा बड़ा हथियार

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली रोमांचक जंग का स्टेज सज चुका है। कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में दोनों टीमों की भिड़ंत होनी है। आखिरी मुकाबले में पड़ोसी मुल्क के तेज गेंदबाजों ने जमकर गदर काटा था और भारत के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर डाला था।रोहित शर्मा और विराट कोहली सस्ते में पवेलियन लौटे थे और दोनों का शिकार शाहीन अफरीदी ने शुरुआती पांच ओवर में ही कर लिया था। कोलंबो में भी कप्तान बाबर आजम रोहित-कोहली की उस चोट पर वार करेंगे, जिससे भारतीय टीम को सबसे ज्यादा दर्द पहुंचेगा।

दरअसल, विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वनडे क्रिकेट में काल साबित हो रहे हैं। कोहली साल 2021 से लेकर अब तक चार बार लेफ्ट आर्म पेसर के खिलाफ अपना विकेट गंवा चुके हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का सामना करते हुए किंग कोहली का औसत महज 21 और स्ट्राइक रेट सिर्फ 88 का रहा है।

कोहली से ज्यादा हाल कप्तान रोहित शर्मा का बेहाल है। रोहित साल 2021 से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के खिलाफ छह बार अपना विकेट गंवा चुके हैं। हिटमैन ने 147 गेंदों का सामना किया है और 23 की मामूली औसत से 138 रन बनाए हैं। कोहली-रोहित की यही कमजोरी पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए ग्रुप स्टेज के पहले मैच में भी खुलकर सामने आई थी। ऐसे में कप्तान बाबर आजम शाहीन अफरीदी को गेंद थमाकर कोहली-रोहित की इस चोट पर रविवार को भी वार करेंगे।

दमदार फॉर्म में पाकिस्तान का पेस अटैक

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज कहर बरपा रहे हैं। शाहीन अफरीदी नई गेंद से बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो रहे हैं, तो नसीम शाह भी अब तक अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं। वहीं, हैरिस रऊफ ने अपनी रफ्तार के दम पर बैटर्स का जीना हराम कर रखा है। पाकिस्तान की यह पेस तिकड़ी टूर्नामेंट में अभी तक मिलकर 23 विकेट अपने नाम कर चुकी है।