छत्तीसगढ़

धोनी को अपना गुरु मानने वाली इस इंग्लिश प्लेयर का सपना हुआ साकार, ODI में डेब्यू कर हासिल किया बड़ा कीर्तिमान

नई दिल्ली। इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम और श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम के बीच 9 सितंबर से वनडे सीरीज का आगाज हुआ। पहला वनडे मैच इंग्लैंड विमेंस टीम ने 7 विकेट से जीत लिया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका महिला टीम ने 106 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 18 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड की तरफ से युवा गेंदबाज महिका गौर ने अपने डेब्यू मैच में कमाल की गेंदबाजी कर हर किसी को अपना दीवाना बनाया।

महिका ने मैच में 3 विकेट चटकाए और श्रीलंकाई बल्लेबाजों को ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं रुकने दिया। डेब्यू मैच में शानदार गेंदबाजी के साथ ही महिका ने खास उपलब्धि हासिल की।

दरअसल, 17 साल की बाएं हाथ की तेज गेंदबाज माहिका गौर ने इंग्लैंड के लिए वनडे में डेब्यू करने से पहले यूएई के लिए इंडोनेशिया के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था। वो 2019 से 2022 के बीच यूएई के लिए खेली थी। माहिका गौर ने हाल ही में इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच हो रहे वनडे सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड के लिए अपना वनडे डेब्यू कर लिया है। डेब्यू मुकाबले में महिला ने 6.2 की गेंदबाजी में 26 रन देकर 3 विकेट हासिल किए है।

डेब्यू मैच में कमाल की गेंदबाजी करते हुए महिका गौर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने दूसरे देश के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार अपने नाम किया। बता दें कि अपने पहले देश के लिए वह इस अवॉर्ड को नहीं जीत पाई थी। ऐसे में पहले देश के लिए बिना अवॉर्ड जीतने के बावजूद दूसरे देश के लिए ये अवॉर्ड जीतने वाली महिका ऐसा करने वाली गेंदबाज बन गए हैं। ऐसे एकमात्र अन्य खिलाड़ी डेविड विसे हैं।

एमएस धोनी को अपना आदर्श मानती हैं महिका गौर

बता दें कि महिका गौर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को अपना गुरु मानती हैं। उनक अलाव वह ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को भी अपना आदर्श मानती हैं। महिका का सपना है कि वह धोनी की तरह मैच फिनिश करें और ये कारनामा उन्होंने इंग्लैंड और श्रीलंका के पहले वनडे मैच में कर दिखाया।