छत्तीसगढ़

IND vs PAK: विराट कोहली ने MOM अवॉर्ड जीतने के बाद अपनी रणनीति का किया खुलासा और ऐसे जीत लिया फैंस का दिल

नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने एक बार फिर से एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर हर किसी का दिल जीत लिया। विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 122 रन की पारी खेली और कई रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाई।

उन्होंने केएल राहुल के साथ मिलकर अटूट दोहरी शतकीय साझेदारी की और भारत को 356 रन का स्कोर खड़ा करने में मदद दिलाई। इसके बाद कुलदीप यादव ने अपनी फिरकी से पाकिस्तानी बल्लेबाजों को 128 रन पर समेट दिया।

मैच में भारत को 228 रन से जीत मिली। ये रनों के लिहाज से भारत की वनडे में सबसे बड़ी जीत भी रही। मैच में किंग कोहली ने अपने वनडे करियर का 47वां शतक ठोका और मैच के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। इस दौरान उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान दिल छू लेने वाला बयान दिया।

दरअसल, विराट कोहली को पाकिस्तान के खिलाफ बल्ले से कमाल की पारी खेलने का ईनाम मिला। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। कोहली ने इस अवॉर्ड को जीतने के बाद कहा कि अपने इंटरव्यू को छोटा रखने के लिए कहने वाला था क्यों कि मैं काफी थक गया हूं। आगे विराट ने कहा कि हम लोगों का कल भी मुकाबला है तो मैं तैयार हूं क्योंकि मैं सौभाग्य से एक टेस्ट खिलाड़ी हूं, मैंने 100 टेस्ट मैच खेले है इसलिए मुझे पता है कि अगले दिन कैसे खेलना है।

इतना ही नहीं, किंग कोहली ने अपनी रणनीति का खुलासा करते हुए कहा कि इस पारी में मेरा काम सिर्फ स्ट्राइक रोटेट करना था। मैं बस केएल को स्ट्राइक देने का प्रयास कर रहा था। कभी-कभी चौका लगाने से बेहतर है कि आप दौड़ कर ही रन बना लो। मैं 100 पार कर चुका था, शायद इसी कारण से मैंने अंतिम ओवर में थोड़ा अलग शॉट खेला (रिवर्स लैप), उस तरह का शॉट लगाते हुए मैं काफी खराब दिखता हूं। मैं केएल के लिए काफी ख़ुश हूं। उन्होंने जिस तरह से वापसी की है, वह शानदार है।

इसके साथ ही कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच को लेकर कहा कि यह पहली बार होगा, जब हम दो दिन में दो वनडे खेलने वाले हैं। हालांकि यह मुश्किल नहीं होगा, मैंने 110 से ज़्यादा टेस्ट खेला है। ऐसे में मैं कल के मैच के लिए तैयार हूं। मेरी उम्र 35 की हो चुकी है। इसी कारण से मुझे अपनी बॉडी का ज्यादा ख्याल रखना होगा। वहीं, मैं सभी ग्राउंड्समैन को शुक्रिया कहना चाहूंगा। उन्हीं के कारण यह मैच हो पाया।