छत्तीसगढ़

सौरव गांगुली पश्चिम बंगाल में लगाएंगे स्टील प्लांट, खुद बताया प्लान

कोलकाता : पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर के सालबोनी में एक स्टील फैक्ट्री शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. सौरव गांगुली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ उनकी 12 दिवसीय स्पेन और दुबई यात्रा पर गए प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं, उन्होंने बताया कि कारखाना पांच से छह महीने में पूरा हो जाएगा.

क्या कहा सौरव गांगुली ने?

सौरव गांगुली ने कहा, ”मैं इस मौके पर मुख्यमंत्री को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि हम बंगाल में तीसरा स्टील प्लांट बनाना शुरू कर रहे हैं. बहुत से लोग मानते हैं कि मैंने केवल खेल खेला है लेकिन हमने 2007 में एक छोटा स्टील प्लांट शुरू किया था और पांच से छह महीने में हम मेदिनीपुर में अपना नया स्टील प्लांट बनाना शुरू कर देंगे.”

गांगुली ने शुक्रवार (15 सितंबर) को मैड्रिड में इंडस्ट्रियल कॉन्फ्रेंस के मंच से अपनी योजना की घोषणा की. पूर्व क्रिकेटर ने यह भी कहा कि सीएम ममता बनर्जी ने फैक्ट्री बनाने में उनकी बहुत मदद की.

सौरव गांगुली ने बताया फैक्ट्री बनाने का फैसला क्यों किया? 

गांगुली ने यह भी बताया कि उन्होंने दुर्गापुर और पटना के बाद तीसरी फैक्ट्री बनाने का फैसला क्यों किया. उन्होंने कहा, ”इस समय बंगाल राजनीतिक रूप से स्थिर है. इतना ही नहीं, बंगाल की शासन व्यवस्था में सरकार उद्योग जगत की हर तरह से मदद करती है. राज्य सरकार के पास भूमि उपयोग नीति, भूमि मानचित्र भी है.”

गांगुली ने राज्य सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि यह सरकार केवल वादे नहीं करती, बल्कि उन्हें लागू करने के लिए तेजी से कदम उठाती है. उन्होंने विदेशी निवेशकों से बंगाल में निवेश करने का भी आग्रह किया.