छत्तीसगढ़

नई संसद में मंत्रियों के लिए कमरों का आवंटन, जानें कौन कहां बैठेगा

नईदिल्ली : 18 सितंबर से शुरू होने वाले विशेष सत्र से पहले नई संसद में मंत्रियों के लिए कमरों का आवंटन किया गया है. इससे संबंधित एक सूची सामने आई है. नई संसद में गृह मंत्री अमित शाह अपर ग्राउंड फ्लोर के रूम नंबर G33 में तो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कमरा नंबर G34 में बैठेंगे.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को इसी फ्लोर पर कमरा नंबर G8 आवंटित किया गया है जबकि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को G30 नंबर वाला कमरा दिया गया है. 

अपर ग्राउंड फ्लोर में और किस किसके कमरे?

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को अपर ग्राउंड फ्लोर में कमरा नंबर G31 आवंटित किया गया है, वहीं, वित्त मंत्री निर्मला सीतरमण को G12, केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को G11, विदेश मंत्री एस जयशंकर को G10 नंबर का कमरा मिला है.

ट्राइबल अफेयर्स मिनिस्टर अर्जुन मुंडा को G09, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को G41 और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को भी इसी फ्लोर पर कमरा नंबर G17 आवंटित किया गया है.

फर्स्ट फ्लोर पर मंत्रियों के कमरे

माइक्रो, स्मॉल और मीडियम इंटरप्राइजेज मंत्री नारायण राणे को फर्स्ट फ्लोर पर F39, आयुष मंत्री सर्वानंद सोनोवाल को F38, सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री वीरेंद्र कुमार को F37, ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह F36, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को F20, मंत्री पशुपति कुमार पारस को F19, जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को F18, पृथ्वी विज्ञान मंत्री किरेन रिजिजू को F1न7 और मंत्री राजकुमार सिंह को कमरा नंबर F16 अलॉट हुआ है.

बता दें कि 18 से 22 सितंबर तक के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है. इससे पहले सूत्रों की ओर से जानकारी मिली थी कि 18 सितंबर को विशेष सत्र पुराने संसद भवन में शुरू होगा लेकिन अगले दिन यानी 19 सितंबर को गणेश चतुर्थी के अवसर पर नई संसद में कामकाज शुरू होगा.