छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप टीम में अश्विन की एंट्री तय, लेकिन अक्षर पटेल नहीं बल्कि शार्दुल ठाकुर की होगी छुट्टी

नईदिल्ली : भारत में अगले महीने होने वाले वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में एक बड़ा बदलाव होगा. ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद अब आर अश्विन को वर्ल्ड कप टीम में भी जगह मिलेगी. पहले माना जा रहा था कि आर अश्विन चोटिल अक्षर पटेल की जगह लेंगे. लेकिन टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक अक्षर के फिट होने की स्थिति में भी अश्विन को टीम के साथ जोड़ा जाएगा. ऐसी स्थिति में शार्दुल ठाकुर को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा.

आईसीसी की गाइडलाइन्स के मुताबिक वर्ल्ड कप की टीम में 28 सितंबर तक बदलाव किया जा सकता है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड फिलहाल अश्विन और सुंदर में से किसी एक को शामिल करने पर कंफ्यूजन में है. इन दोनों ही खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में मौका दिया गया है. वनडे सीरीज में परफॉर्मेंस के आधार पर ही वर्ल्ड कप टीम में बदलाव होगा.

अश्विन का दावा है मजबूत

सुंदर की बजाए हालांकि अश्विन का दावा मजबूत नज़र आता है. अश्विन इस समय टेस्ट क्रिकेट में भारत के नंबर एक गेंदबाज हैं. टी20 फॉर्मेट में भी अश्विन कसी हुई गेंदबाजी करते हैं. अश्विन को टीम में लेने का सबसे बड़ा फायदा यही है कि वो एक स्मार्ट क्रिकेटर हैं और विकेट नहीं ले पाने की स्थिति में भी रनों पर लगाम लगाए रखने की कला को बेहतर तरीके से जानते हैं. इतना ही नहीं अश्विन जरूरत पड़ने पर बल्लेबाजी करने की क्षमता भी रखते हैं.

अश्विन को कप्तान रोहित शर्मा का साथ भी मिल रहा है. एशिया कप के तुरंत बाद रोहित शर्मा ने अश्विन की टीम में एंट्री के संकेत दिए. रोहित शर्मा का मानना है कि अश्विन के पास जो अनुभव है वो टीम इंडिया के काफी काम आने वाला है. रोहित शर्मा ने यह भी साफ कर दिया था कि अश्विन वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के प्लान का हिस्सा हैं.