छत्तीसगढ़

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11, इस ओपनर को मौका तय!

नईदिल्ली : भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 सितंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज़ खेलेगी. सीरीज़ के शुरुआती दो मुकाबलों में रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल टीम की कमान संभालेंगे. भारत पहले ही वनडे से 5 अक्टूबर से होने वाले वर्ल्ड कप तैयारी शुरू करना चाहेगा. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भारत की प्लेइंग इलेवन में उन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है जो वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा हो सकते हैं.

ऐसा हो सकता है टॉप ऑर्डर 

टॉप ऑर्डर में शुभमन गिल के साथ ओपनर बल्लेबाज़ रुतुराज गायकवाड़ दिख सकते हैं. गायकवाड़ को चाइना में खेले जाने वाले एशियन गेम्स के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया है. ऐसे में गायकवाड़ को उसकी तैयारी के लिहाज से मौका दिया जा सकता है. हालांकि एशियन गेम्स में क्रिकेट इवेंट टी20 फॉर्मेट में होगा. 

वहीं नंबर तीन पर श्रेयस अय्यर दिख सकते हैं. अय्यर एशिया कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा थे. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेला था. हालांकि इसके बाद उन्हें बैक में कुछ दिक्कत हुई थी. लेकिन अब एक बार उनकी वापसी हो चुकी है. 

कप्तान राहुल के साथ ऐसा हो सकता है मिडिल ऑर्डर 

टीम के मिडिल ऑर्डर की शुरुआत ईशान किशन के साथ हो सकती है. ईशान नंबर चार पर दिख सकते हैं. इसके बाद नबंर पांच पर खुद कप्तान केएल राहुल का दिखना तय है. फिर रवींद्र जडेजा नंबर छह और मैच फिनिशिंग के लिए सूर्यकुमार यादव नंबर सात की पोज़ीशन ले सकते हैं. 

ऐसा दिख सकता है बॉलिंग डिपार्टमेंट 

बॉलिंग डिपार्टमेंट की शुरुआत स्पिनर आर अश्विन से हो सकती है. इसके बाद जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज मुख्य तेज़ गेंदबाज़ के रूप में दिख सकते हैं. वहीं बैटिंग क्रम को मज़बूती देने के लिए शार्दुल ठाकुर को तीसरे तेज़ गेंदबाज़ के रूप में शामिल किया जा सकता है. 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, रुतुराज गाकयकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्याकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर.