छत्तीसगढ़

महिला आरक्षण बिल का महिला खिलाड़ियों ने किया समर्थन, मैरी कॉम और मिताली राज ने कही बड़ी बात

नई दिल्ली । भारत सरकार ने लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पास करवा लिया है। इस बिल के पास होने पर खेल जगत से जुड़ी महिलाओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। सभी ने इस बिल की सराहना की है।भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज ने महिला आरक्षण बिल का समर्थन किया है। मिताली ने कहा कि भारत सरकार का यह अच्छा कदम है। इससे महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी। साथ ही महिलाओं से जुड़े मामलों की आवाज उठाने में सहुलियत रहेगी।

मिताली राज ने कहा, “इस बिल से कभी फायदा होगा, लोकसभा और राज्यसभा में जो महिला प्रतिनिधित्व होंगी उससे महिला समाज से जुड़े मामलों पर फोकस ज्यादा रहेगा। उनका प्रतिनिधित्व बढ़ेगा। भारत सरकार का यह एक अच्छा कदम है। अगर ऐसे ही सरकार का साथ मिलता रहा तो जेंडर इक्वालिटी और सशक्तिकरण को बल मिलेगा।”

राज्यसभा सदस्य और भारत की स्टार मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने भी महिला आरक्षण बिल का समर्थन करते हुए कहा कि यह भारत सरकार शानदार कदम है। कम से कम सरकार ने एक अच्छा कदम तो उठाया। इससे महिलाओं की आवाज उठाने में मदद मिलेगी। एमसी मैरी कॉम ने कहा, “कम से कम बीजेपी सरकार ने एक सकारात्मक कदम उठाया है और हम खुश हैं। अब और अधिक महिलाएं आगे आएंगी।”

गौरतलब हो कि लोकसभा में महिला आरक्षण बिल के पक्ष में 454 वोट पड़े। वहीं, इस बिल के विराध में मात्र 2 वोट पड़े। इस बिल को अब राज्यसभा में पेश किया जाएगा।