छत्तीसगढ़

संजू सेमसन को वर्ल्‍ड कप के लिए नहीं चुना, कम से कम एशियन गेम्‍स 2023 में ही भेज दो, पूर्व क्रिकेटर ने की मांग

नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्‍पा ने आगामी वर्ल्‍ड कप के लिए संजू सैमसन के नहीं चुने जाने पर निराशा व्‍यक्‍त की। संजू सैमसन को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भी नजरअंदाज किया गया।

उथप्‍पा ने ध्‍यान दिलाया कि संजू सैमसन को वनडे क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड के बावजूद नजरअंदाज किया गया। उथप्‍पा का मानना है कि संजू सैमसन के बारे में साफ हो गया है कि वो वर्ल्‍ड कप की योजना में नहीं हैं तो कम से कम उन्‍हें एशियन गेम्‍स में खेलने के लिए भेजना चाहिए।

संजू सैमसन को टीम में नहीं रखना मुझे गलत लगा। उन्‍हें वनडे में जो भी मौका मिला, उसमें उन्‍होंने बेहतर करके दिखाया। हां, टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में उनका प्रदर्शन निरंतर नहीं रहा, लेकिन वनडे में उनका प्रदर्शन अच्‍छा रहा। स्‍पष्‍ट बात यह है कि उन्‍हें एकादश में जगह नहीं दी जाएगी तो स्‍क्‍वाड में क्‍यों रखना?

मेरे ख्‍याल से चीजें जारी रखने की जरुरत हैं। संजू के मामले में ऐसा नहीं हुआ। उन्‍हें एशिया कप के लिए रिजर्व में रखा गया और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए नहीं चुना गया। कम से कम उसे एशियन गेम्‍स में भेज दिया जाए। यह खिलाड़ी के लिए आम है कि बेहतर प्रदर्शन करने के बावजूद अगर समर्थन नहीं मिले तो वो निराश होता है।

ध्‍यान दिला दें कि संजू सैमसन ने 12 वनडे पारियों में 55.71 की औसत से 390 रन बनाए हैं। हालांकि, केएल राहुल और इशान किशन ने शानदार प्रदर्शन करके संजू सैमसन की जगह पर बट्टा लगा दिया। उथप्‍पा ने इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन के बारे में भी अपने विचार प्रकट किए।

जब रविचंद्रन अश्विन को पता चला कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में उनका चयन होने जा रहा है तो वो चेन्‍नई में घरेलू वनडे मैच खेलने चले गए। वो अपनी तैयारी पर काफी ध्‍यान देते हैं। मेरे ख्‍याल से सभी महान खिलाड़ी ऐसा ही करते हैं। अश्विन जैसे खिलाड़ी इसलिए बेहतर प्रदर्शन करते हैं क्‍योंकि वो इस तरह की तैयारी करते हैं।