छत्तीसगढ़

उदयनिधि स्टालिन को मिला कमल हासन का साथ, छोटे बच्चे को निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि..

नईदिल्ली : मक्कल नीधि मैय्यम (MNM) के प्रमुख कमल हासन ने कहा कि द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) के नेता और तमिलनाडु के युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि स्टालिन को सनातन धर्म पर उनकी टिप्पणी को लेकर घेरा जा रहा है.कोयंबटूर में पार्टी की एक बैठक में हासन ने अपने संबोधन में उदयनिधि, भारतीय जनता पार्टी (BJP) या अन्य संगठन का नाम लिए बगैर कहा कि आज एक छोटे बच्चे को निशाना बनाया जा रहा है, क्योंकि उसने सनातन धर्म के बारे में बोला है.

एम करुणानिधि ने सनातन धर्म पर की थी टिप्पणी- कमल हासन
सनातन धर्म पर मंत्री के बयान में कुछ भी नया नहीं होने का संकेत देते हुए अभिनेता ने कहा कि उदयनिधि के दादा और दिवंगत द्रमुक नेता एम करुणानिधि जैसे द्रविड़ आंदोलन के कई नेताओं ने भी अतीत में उसके बारे में बोला है.

हासन बोले- पेरियार के कारण सनातन शब्द समझ सके
हासन ने कहा कि सामाजिक बुराइयों के प्रति सुधारवादी नेता पेरियार ईवी रामास्वामी की नाराजगी की सीमा को उनके जीवन से समझा जा सकता है. उन्होंने कहा कि खुद उनके जैसे लोग भी पेरियार के कारण ही सनातन शब्द को समझ पाए.

हासन ने कहा कि पेरियार तो एक मंदिर के प्रशासक रहे थे और उन्होंने काशी में रहने के दौरान पूजा भी की, लेकिन उन्होंने सब छोड़ दिया और अपना संपूर्ण जीवन लोगों की सेवा में समर्पित कर दिया.

‘तमिलनाडु को पेरियार पर गर्व करना चाहिए’

उन्होंने कहा कि न तो सत्तारूढ़ द्रमुक और न ही कोई अन्य दल दावा कर सकता है कि पेरियार बस उसके हैं, समूचे तमिलनाडु को उन पर बतौर नेता गर्व करना चाहिए. उन्होंने कहा कि वह स्वयं भी उन लोगों में से एक हैं जो पेरियार का सम्मान करते हैं. हासन ने कहा कि बीजेपी अगला लोकसभा चुनाव अपनी सुविधा के हिसाब से समय से पहले करा सकती है.