छत्तीसगढ़

मौत वाला थप्पड़: SRPF जवान ने मारा ऐसा तमाचा कि जमीन पर गिर गया पीड़ित; अस्पताल में डॉक्टर बोले- ये तो मर गया

मुंबई : नागपुर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक राज्य रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) जवान के थप्पड़ मारने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जिले के एक अधिकारी ने इस बारे में बताया। उन्होंने कहा कि घटना गुरुवार रात वाठोडा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत माता मंदिर इलाके की है। आरोपी और मृतक के बीच कार की हेडलाइट को लेकर बहस हो गई थी, उसी दौरान आरोपी जवान ने उसे थप्पड़ मारा जिससे उसके प्राण-पखेरू उड़ गए।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी जवान की पहचान निखिल गुप्ता (30) के रूप में हुई है। ये घटना तब हुई जब वह अपनी बहन से मिलने वहां पहुंचा। जब निखिल गुप्ता अपनी कार पार्क कर रहे थे, तभी उनकी कार की हेडलाइट उसी इलाके के निवासी पीड़ित मुरलीधर रामरावजी नेवारे के चेहरे पर पड़ी। इस पर नेवारे ने अपनी आपत्ति जताई। 

इस पर एसआरपीएफ जवान निखिल गुप्ता नाराज हो गए। इसके बाद दोनों में विवाद पैदा हो गया और इसी बीच गुप्ता ने नेवारे को जोरदार थप्पड़ मार दिया। थप्पड़ इतना जोरदार था कि नेवारे वहीं जमीन पर गिर पड़े। अधिकारी ने बताया कि उन्हें सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया लेकिन शनिवार को उनकी मौत हो गई।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने गुप्ता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (हत्या की श्रेणी में न आने वाली हत्या) के तहत मामला दर्ज किया है। मामले में कार्रवाई की जा रही है।