छत्तीसगढ़

IND vs AUS: अक्षर पटेल के वर्ल्ड कप में खेलने पर संशय, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे से हो सकते हैं बाहर

नईदिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबलों में टीम इंडिया ने जीत हासिल करते हुए अजेय बढ़त बना ली है. वहीं अब 27 सितंबर को राजकोट में होने वाले तीसरे वनडे मैच में बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल के खेलने पर संशय की स्थिति बरकरार है. अक्षर को एशिया कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोट लगी थी. इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले 2 वनडे मैच में नहीं खेल सके थे. वहीं अब उनका तीसरे मैच तक फिट होने की उम्मीद काफी कम जताई गई है.

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खत्म होने के बाद वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है. इसके लिए घोषित हुई 15 सदस्यीय टीम में अक्षर पटेल का नाम भी शामिल है. ऐसे में यदि वह पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं तो भारतीय टीम के लिए यह एक बड़ी चिंता का विषय बन सकता है. एशिया कप के फाइनल में अक्षर के बाहर होने के बाद उनकी जगह पर वाशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया था.

अक्षर पटेल अभी अपनी चोट से उबरने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में हैं. जिसमें क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार वह अब तक पूरी तरह से फिट नहीं हो सके हैं. यदि अक्षर वर्ल्ड कप टीम से बाहर होते हैं तो उनकी जगह पर रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया जा सकता है, जिनकी लगभग 21 महीने के बाद वनडे टीम में वापसी हुई है.

भारत के पास 28 सितंबर तक वर्ल्ड कप टीम में बदलाव का मौका

आगामी आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में सभी टीमों को अपनी आधिकारिक 15 सदस्यीय टीम में 28 सितंबर तक बदलाव करने का मौका है. भारतीय टीम को वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला 8 अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर खेलना है.