छत्तीसगढ़

World Cup 2023: अश्विन ने वर्ल्ड कप का टिकट कैसे पक्का कर लिया है? अक्षर, शार्दुल में से किसी एक का बाहर होना तय

नईदिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑफ स्पिनर रवि अश्विन को टीम इंडिया का हिस्सा बनाया. रवि अश्विन ने भी अपनी गेंदबाजी से टीम मैनेजमेंट को निराश नहीं किया. पहले वनडे मैच में रवि अश्विन ने 10 ओवर में 47 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. इसके बाद इंदौर वनडे में रवि अश्विन ने 7 ओवर में 41 रन देकर 3 खिलाड़ियों को आउट किया. खासकर, डेविड वार्नर समेत लैफ्ट हैंडेड बैट्समैन रवि अश्विन की गेंदबाजी के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए.

रवि अश्विन वर्ल्ड टीम का हिस्सा होंगे!

तो क्या ऑस्ट्रेलिया सीरीज में अच्छी गेंदबाजी के बाद रवि अश्विन ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है? दरअसल, रवि अश्विन एशिया कप का हिस्सा नहीं थे. इसके बाद चोटिल अक्षर पटेल की जगह रवि अश्विन को ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया. आंकड़े बताते हैं कि रवि अश्विन लैफ्ट हैंडर बैट्समैन के खिलाफ बेहद कारगर विकल्प साबित होते रहे हैं. वहीं, भारत की वर्ल्ड कप स्क्वॉड में बतौर स्पिनर कुलदीप यादव को जगह मिली है. हालांकि, इसके अलावा ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा होंगे. अक्षर पटेल की फिटनेस पर सवाल बना हुआ है.

अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर के ऊपर रवि अश्विन को मिलेगी तरजीह?

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में कोई ऑफ स्पिनर नहीं है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट के पास ऑफ स्पिनर के तौर पर एकमात्र विकल्प रवि अश्विन हैं… तो क्या रवि अश्विन का वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होना तया है? दरअसल, अगर रवि अश्विन खेलेंगे तो अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर का पत्ता कट सकता है. भारतीय टीम मैनेजमेंट अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर के ऊपर रवि अश्विन को तरजीह दे सकते हैं.

ऐसा रहा है रवि अश्विन का वनडे करियर

आंकड़े बताते हैं कि अब तक रवि अश्विन ने भारत के लिए 115 वनडे मुकाबले खेले हैं. इन 115 मैचों में रवि अश्विन ने 4.95 की इकॉनमी और 33.2 की एवरेज से 155 खिलाड़ियों को आउट किया है. वनडे में रवि अश्विन का बेस्ट बॉलिंग फिगर 25 रन देकर 4 विकेट है. इसके अलावा जरूरत पड़ने पर रवि अश्विन अपनी बल्लेबाजी से योगदान दे सकते हैं. रवि अश्विन ने वनडे मैचों में 86.96 की स्ट्राइक रेट और 16.44 की एवरेज से 707 रन बनाए हैं.