छत्तीसगढ़

IND vs AUS: तीसरे वनडे के लिए जसप्रीत बुमराह की वापसी, ऋतुराज और मुकेश कुमार इस वजह से नहीं होंगे हिस्सा

नईदिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच राजकोट में खेला जाएगा. दोनों टीमें बुधवार को दोपहर 1.30 बजे आमने-सामने होगी. भारतीय टीम ने सीरीज के पहले दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलिया को हराया. इस तरह केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम इंडिया सीरीज जीत चुकी है. इंदौर वनडे में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे. लेकिन वह राजकोट में टीम के साथ जुड़ जाएंगे. बहरहाल, राजकोट वनडे में जसप्रीत बुमराह का खेलना तकरीबन तय है.

ऋतुराज गायकवाड़ और मुकेश कुमार एशियन गेम्स के लिए चीन रवाना होंगे

वहीं, इसके अलावा भारतीय टीम के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और तेज गेंदबाज मुकेश कुमार तीसरे वनडे का हिस्सा नहीं होंगे. दरअसल, एशियन गेम्स के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी चीन रवाना होंगे. ऋतुराज गायकवाड़ टीम के कप्तान हैं, जबकि मुकेश कुमार भी भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा हैं. इस कारण दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. मुकेश कुमार को जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर बुलाया गया था.

मोहाली में ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली थी शानदार पारी

ऋतुराज गायकवाड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली वनडे में 77 गेंदों पर 71 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके जड़े थे. हालंकि, इस सीरीज के दूसरे वनडे मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ जल्दी पवैलियन लौट गए. इंदौर वनडे में ऋतुराज गायकवाड़ 12 गेंदों पर 8 रन बनाकर चलते बने. ऋतुराज गायकवाड़ को ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने आउट किया.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी वनडे मुकाबला बुधवार को राजकोट में खेला जाएगा. वहीं, यह मैच भारतीय समयनुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा.