छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023: मकसद सिर्फ वर्ल्ड कप नाम करना, शतक भले ही कोई और लगाए; रोहित शर्मा ने क्यों कहा ऐसा

नईदिल्ली : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए वर्ल्ड कप 2019 बतौर बल्लेबाज शानदार रहा था. हालांकि, भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतने में नाकाम रही थी. भारतीय टीम को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा ने 5 शतक जड़े थे. जिसमें 3 शतक लगातार 3 मैचों में आए थे. रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ शतक बनाया था. साथ ही रोहित शर्मा ने एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

इससे पहले एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा के नाम था. वर्ल्ड कप 2015 में कुमार संगकारा ने 4 बार शतक का आंकड़ा पार किया था.

‘मुझे शतक से नहीं है मतलब, वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं’

रोहित शर्मा ने स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट विमल कुमार के सवाल पर कहा कि मुझे इस बात से बहुत ज्यादा मतलब नहीं होता है कि किसने कितने शतक बनाए? मेरा फोकस बस इस बात पर रहता है कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीते. उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप 2019 वाकई मेरे लिए अच्छा रहा था. उस साल मेरी तैयारी अच्छी थी… हालांकि, इस बार भी तैयारी में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है. लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि वह साल 2019 था, यह साल 2023 है.

‘वर्ल्ड कप 2019 में मैंने 5 शतक बनाए, लेकिन इसके बावजूद…’

रोहित शर्मा ने कहा कि वर्ल्ड कप 2019 में मैंने 5 शतक बनाए, लेकिन इसके बावजूद टीम चैंपियन नहीं बन पाई. कौन कितना शतक बना रहा है इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है. मैं चाहूंगा कि भले कोई शतक नहीं बना पाउं, लेकिन टीम जरूर जीते. मैं वर्ल्ड कर जीतना चाहता हूं… भारतीय कप्तान ने कहा कि बतौर खिलाड़ी आप वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं, लेकिन अगर जीत नहीं पाते हैं तो फिर निराशा होती है.