छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : झीरम कांड पर मंत्री डहरिया का बड़ा बयान, कहा–भाजपा ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का कराया नरसंहार

दुर्ग. चुनाव नजदीक आते ही छत्तीसगढ़ में लोकार्पण और भूमिपूजन का सिलसिला लगातार जारी है. आज प्रदेश के नगरीय निकाय एवं श्रम मंत्री शिव डहरिया दुर्ग पहुंचे, जहां उन्होंने भिलाई के सतनाम भवन में दो करोड़ 17 लाख रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण किया. वहीं उन्होंने सतनामी समाज को एक करोड़ रुपए की राशि की स्वीकृति जल्द ही देने की घोषणा की. इस दौरान मंत्री डहरिया ने भारतीय जनता पार्टी पर झीरम घाटी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का नरसंहार करने का आरोप लगाया.

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में सभी नगरीय निकायों के माध्यम से कई विकास कार्य हो रहे हैं. इन विकास कार्यों के अलावा हमारी सरकार ने गरीबों के साथ-साथ मध्यमवर्गीय परिवारों का भी राशन कार्ड बनाने का काम किया है. वहीं हमने तो पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का भी राशन कार्ड बनाया है. मंत्री डहरिया ने पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के उस बयान पर भी पलटवार किया, जिसमें उन्होंने प्रदेश के हर जिले में करोड़ों रुपए के विकास कार्यों के लिए हो रहे भूमिपूजन पर निशाना साधा था. शिव डहरिया ने कहा कि बिना टेंडर और स्वीकृति के भूमिपूजन करना भाजपा की संस्कृति है. वे अपनी संस्कृति को बता रहे हैं. उनके समय में काम कागजों में होते थे. आज काम धरातल में हो रहे हैं.

मंत्री शिव डहरिया ने नक्सलियों द्वारा जारी किए गए चुनाव बहिष्कार की पर्ची को लेकर कहा कि प्रदेश में नक्सली घटनाएं कम हो गई है. वहीं उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि झीरम घाटी में भारतीय जनता पार्टी ने नरसंहार कराया था, जिसमें हमारे नंदकुमार पटेल, विद्याचरण शुक्ल जैसे बड़े नेता शहीद हो गए थे. वहां आज बेखौफ होकर लोग पहुंचते हैं. नक्सली क्या फरमान जारी कर रहे हैं. आदिवासी भाइयों को सब पता है, क्योंकि उनके क्षेत्र में कितना विकास हुआ है. उन्हें रोजगार का अवसर मिला है. उन्हें वन भूमि अधिकार, पट्टे दिए गए हैं. जिस जल जंगल जमीन को भाजपा ने लूटने का काम किया, उसे वापस करने का काम हमारी सरकार ने किया है, इसलिए आदिवासी कांग्रेस के साथ हैं.