छत्तीसगढ़

इन चार टीमों के बीच खेला जाएगा ICC वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल!, गौतम गंभीर को नहीं पाकिस्तान टीम पर भरोसा

नई दिल्ली । क्रिकेट के सबसे बड़े महासंग्राम का आगाज शुरू होने को है। 5 अक्टूबर से विश्व कप की ट्रॉफी को घर ले जाने के लिए 10 टीमें एक-दूसरे से टक्कर लेती हुई नजर आएंगी। खिताब किसकी झोली में जाएगा, यह कहना बड़ा मुश्किल है। हालांकि, पूर्व खिलाड़ियों ने इसको लेकर अपनी-अपनी राय जरूर रखना शुरू कर दिया है। इस बीच, गौतम गंभीर ने भी उन चार टीमों के नाम बता दिए हैं, जो पूर्व सलामी बल्लेबाज के अनुसार विश्व कप 2023 में सेमीफाइनल में भिड़ती हुई दिखाई देंगी।

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर वर्ल्ड कप 2023 के लिए उन चार टीमों के नाम बताए, जो सेमीफाइनल में कदम रखने में सफल रहेंगी। गंभीर के अनुसार, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, इंडिया और न्यूजीलैंड वो चार टीम होंगी, जो सेमीफाइनल में एक-दूसरे से भिड़ती हुई नजर आएंगी। गंभीर ने अपनी इस लिस्ट में पाकिस्तान टीम को जगह नहीं दी है। भारत की कंडिशंस को देखते हुए कई पूर्व क्रिकेटर्स का मानना है कि बाबर आजम एंड कंपनी भी विश्व कप 2023 में दमदार खेल दिखा सकती है।

5 अक्टूबर से होगा टूर्नामेंट का आगाज

वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। टूर्नामेंट के पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ होगी। साल 2019 में खेले गए 50 ओवर के विश्व कप में इंग्लैंड ने कीवी टीम को ही फाइनल में हराते हुए खिताब पर कब्जा जमाया था। भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी।

14 अक्टूबर को होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत

50 ओवर के विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबला का हर किसी को बेसब्री से इंतजार रहेगा। दोनों टीमें 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी। भारत और पाकिस्तान की टीम इससे पहले वनडे फॉर्मेट के वर्ल्ड कप में कुल सात बार भिड़ चुकी हैं और हर बार बाजी टीम इंडिया ने मारी है। यानी पाकिस्तान की टीम इस फॉर्मेट में भारत को आजतक नहीं हरा सकी है।