छत्तीसगढ़

बिना प्रैक्टिस मैच खेले विश्व कप का आगाज करेगी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में चिंताजनक आंकड़ें

नईदिल्ली : आईसीसी पुरुष वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत आज यानी 5 अक्टूबर से होने वाली है. इस वर्ल्ड कप का पहला मैच पिछले वर्ल्ड कप की विजेता इंग्लैंड और उप-विजेता न्यूज़ीलैंड के बीच में खेला जाएगा. इस वर्ल्ड कप का पहला और 19 नवंबर को होने वाला फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम से करेगी. भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप से पहले तय किए गए अपने दो अभ्यास मैच नहीं पाई.

भारत का पहला मैच 30 सितंबर को गुवाहाटी में इंग्लैंड के खिलाफ खेला जाना था, जबकि दूसरा अभ्यास मैच 3 अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम में नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलना था, लेकिन भारी बारिश की वजह से इन दोनों में से एक भी मैच का एक भी ओवर खेल नहीं हो पाया. इस वजह से भारत को अब सीधा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में उतरना पड़ेगा.  हालांकि, भारत ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली थी, जिसमें टीम इंडिया ने 2-1 से जीता था. उससे ठीक पहले भारतीय टीम एशिया कप खेलकर और जीतकर भी आई थी. लिहाजा, टीम इंडिया ने पिछले करीब एक महीने में काफी सारे वनडे मैच खेले हैं. 

चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने भी वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले प्रेस वार्ता में कहा था कि, उनकी टीम निश्चित रूप से उन दो अभ्यास मैचों में खेलना चाहती थी, लेकिन अगर नहीं खेल पाए तो ये भी उनकी टीम के लिए अच्छा है, क्योंकि उन्हें थोड़ा आराम करने का मौका मिल गया. हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और एशिया कप में काफी मैच खेले हैं, और वर्ल्ड कप की तैयारी की है. अब सभी खिलाड़ी बिल्कुल फ्रेश मूड में सीधा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे.

हालांकि आपको बता दें कि चेन्नई में ऑस्ट्रेलियाई टीम का रिकॉर्ड काफी अच्छा है. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर कुल 6 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें स 5 में उन्हीं जीत हासिल हुई है. भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने चेन्नई में कुल 3 मैच खेले हैं, जिनमें उन्हें दो मैचों में जीत मिली थी. अब देखना होगा कि वर्ल्ड कप के इस बड़े मुकाबले में भारत ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भारी पड़ पाती है या नहीं.