छत्तीसगढ़

ICC World Cup 2023: पाकिस्तानी मीडिया और फैन्स को अब तक नहीं मिला वीज़ा, कल मैदान पर उतरेगी बाबर आज़म की टीम

नईदिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ करने वाली है. उनका यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच को शुरू होने में अब 24 घंटे से भी कम का वक्त बचा है, लेकिन फिर भी पाकिस्तान के फैन्स और मीडिया को भारतीय वीज़ा नहीं मिला है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, पाकिस्तान के फैन्स और मीडियाकर्मी अपनी ओर से तमाम कोशिशें कर रहे हैं कि उन्हें जल्द से जल्द भारत का वीज़ा मिले, और वह भारत आकर अपनी टीम को लाइव एक्शन में देख पाए. पीसीबी ने इसके लिए आईसीसी से शिकायत भी की है कि भारत पाकिस्तानी फैन्स और मीडिया के लिए वीज़ा प्रक्रिया में तेजी नहीं दिखा रहा है.

पाकिस्तानी फैन्स को अब तक नहीं मिला वीज़ा

दरअसल, भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे खराब संबंधों के कारण मई 2017 में पाकिस्तान ने भारत सरकार की वेबसाइट पर पहुंच से रोक लगा दी है. इस वजह से पाकिस्तान के आम लोग पाकिस्तान में रहते हुए इंडियन हाई कमिशन की वेबसाइट पर वीज़ा के लिए जरूरी काम नहीं कर पा रहे हैं. इस वजह से अब ऐसे सवाल उठने लगे हैं कि क्या पाकिस्तान के फैन्स और मीडिया इस वर्ल्ड कप में अपनी टीम को मैदान पर आकर देख पाएंगे या नहीं.

पाकिस्तान के एक पत्रकार ने अपना नाम छिपाकर जानकारी दी है कि उन्होंने वीपीएन का इस्तेमाल करके वर्ल्ड कप के लिए वीज़ा अप्लाई करने की कोशिश की थी, लेकिन इंडियन हाई कमिशन ने इसे कानूनी तरीका ना बताते हुए वीज़ा के लिए मंजूरी नहीं दी. हालांकि, भारत सरकार पाकिस्तान के फैन्स और मीडिया को जल्द से जल्द वीज़ा मुहैया कराने की कोशिश कर रही है.

आपको बता दें कि, पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आज़म ने गुरुवार को अपने पहले वर्ल्ड कप मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें पाकिस्तानी पत्रकार मौजूद नहीं थे. हालांकि, पाकिस्तानी पत्रकारों ने बाबर को ऑनलाइन सवाल भेजे थे, जिसके उन्होंने जवाब दिए. अब देखना होगा कि पाकिस्तान के लोगों को वर्ल्ड कप देखने के लिए भारत का वीज़ा मिलता है या नहीं.