छत्तीसगढ़

शिखर धवन तलाक : करोड़ों रुपए लुटाए… मानसिक प्रताड़ना भी मिली, आखिरी में टूट ही गई शादी

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन का अपनी पत्नी आयशा मुखर्जी से तलाक हो चुका है. पटियाला हाउस परिसर की एक फैमिली कोर्ट ने 4 अक्टूबर को शिखर धवन और आयशा मुखर्जी के तलाक को मंजूरी दी थी. फेसबुक फ्रेंड रिक्वेस्ट से शादी और फिर तलाक तक की यह कहानी शिखर के लिए हर तरह से घाटे का सौदा ही रही. उन्होंने करोड़ों रुपए गंवाए, मानसिक प्रताड़ना भी झेली लेकिन फिर भी अपनी शादी नहीं बचा पाए.

शिखर और आयशा की दोस्ती एक फ्रेंड रिक्वेस्ट से हुई थी. यह रिक्वेस्ट शिखर ने ही भेजी थी. आयशा ने यह रिक्वेस्ट स्वीकार की और फिर दोनों की लव स्टोरी बहुत तेजी से आगे चल पड़ी. साल 2009 में सगाई और फिर 2012 में शादी तक यह स्टोरी अच्छी चली लेकिन बेटे जोरावर के जन्म के बाद चीजें बदलने लगी. यह कुछ ऐसी बदली कि फिर कभी संभल नहीं पाई. 

8 साल में आयशा को 13 करोड़ भेजे
आयशा मुखर्जी एक तलाकशुदा महिला थीं. शिखर से जब उनकी मुलाकात हुई, तब उनकी दो बेटियां थीं. आयशा उम्र में भी शिखर से 10 साल बड़ी थीं. लेकिन शिखर को इससे कोई दिक्कत नहीं थी. उन्होंने आयशा की दोनों बेटियों रिया और आलिया को अपनाया. अपने बेटे जोरावर के लिए तो उनका पागलपन जगजाहिर रहा. आयशा से भी वह बेइंतहा मोहब्बत करते थे. अब जब दोनों का तलाक हो चुका है तो बहुत कुछ अंदरुनी बातें भी सामने आ रही हैं. इनमें एक बात यह भी है कि शिखर ने 8 साल के अपने शादीशुदा जीवन में आयशा को कुल 13 करोड़ रुपए भेजे. यह पूरी रकम केवल आयशा के लिए थी. घर के खर्चों से लेकर बेटे-बेटियों की पढ़ाई लिखाई का खर्च अलग था. शिखर ने अपने परिवार के लिए ऑस्ट्रेलिया में तीन प्रॉपर्टी भी खरीदी थी. इनमें दो की मालकिन आयशा ही हैं.

आयशा का पूरा खर्च शिखर के पैसों से चलता था
आयशा ऑस्ट्रेलिया में बॉक्सर थी. लेकिन शिखर से शादी के बाद उन्होंने अपना कामकाज छोड़ दिया था. शिखर से अलग रहने के बाद भी वह कोई काम नहीं करती हैं. उनका पूरा खर्च शिखर के भेजे हुए पैसों से ही चलता है. यह भी सामने आया है कि आयशा अपने पहले पति से भी बच्चों की परवरिश के लिए मोटी रकम लेती थीं. फिर भी शिखर नियमित रूप से आयशा और अपने तीनों बेटे-बेटियों के लिए पैसे भेजा करते थे. हालांकि इन सब के बावजूद आयशा अपने बेटे को शिखर से नहीं मिलने देती थी. 

कोर्ट ने माना- शिखर को मानसिक प्रताड़ना मिली
शिखर ने तलाक के लिए अपनी याचिका में यह भी लिखा था कि वह आयशा के कारण मानसिक रूप से प्रताड़ित हुए हैं. कोर्ट ने भी यह माना कि आयशा ने धवन को अपने इकलौते बेटे से सालों तक अलग रहने के लिए मजबूर करते हुए मानसिक पीड़ा दी. बहरहाल, करोड़ों रुपए लुटाने और लंबे अरसे से मानसिक रूप से प्रताड़ित होने के बाद आखिरकार शिखर धवन को तलाक मिल गया. लेकिन बात अभी यही खत्म नहीं हुई. इतना सब होने के बाद भी आयशा ने सहमति से तलाक के लिए शिखर से 13 करोड़ रुपए मांगे. उन्होंने संपत्तियों का मालिकाना हक ट्रांसफर करने की भी शर्त रखी.