छत्तीसगढ़

पीएम के कांग्रेस पर हमले से नाराज हुए कपिल सिब्बल, पूछा- क्या ED और CBI कानून है और मणिपुर आदेश?

नईदिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने शुक्रवार (06 अक्टूबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला किया. उन्होंने पीएम मोदी की उस टिप्पणी पर पलटवार किया, जिसमें उन्होंने कांग्रेस को कानून व्यवस्था की जगह वोट बैंक की राजनीति करने वाला दल बताया था. कपिल सिब्बल ने सवाल किया कि क्या बीजेपी की ओर से नरेंद्र मोदी को पहले ओबीसी पीएम के रूप में पेश करना वोट बैंक की राजनीति नहीं है?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर कपिल सिब्बल का यह तंज मोदी के उस बयान के एक दिन बाद आया है, जिसमें उन्होंने जोधपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था, “जब कानून और व्यवस्था ऐसी स्थिति में होती है, तो कोई निवेश नहीं होता है और व्यापार प्रभावित होता है. लेकिन कांग्रेस को कानून व्यवस्था की कोई चिंता नहीं है. उसे राजस्थान की भलाई से ज्यादा अपने वोट बैंक की परवाह है.”

सोशल मीडिया पर किए कई सवाल

एक्स पर लिखे पोस्ट में कपिल सिब्बल ने आगे तंज कसते हुए लिखा, मोदीजी आपने कहा कांग्रेस को वोट बैंक की चिंता है, कानून व्यवस्था की नहीं.. पर आप बताइए कि कानून कहां है?, आदेश कहां है? क्या ईडी और सीबीआई ही कानून है? मणिपुर आदेश है? कपिल सिब्बल ने आगे लाइन में लिखा, “बीजेपी मोदी जी को पहला ओबीसी प्रधानमंत्री बताती है, क्या ये वोट बैंक की राजनीति नहीं है.”

समाजवादी पार्टी के सपोर्ट से पहुंचे हैं राज्यसभा

बता दें कि कपिल सिब्बल यूपीए सरकार के दोनों कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री थे. इन्होंने पिछले साल मई में कांग्रेस छोड़ दी थी. इसके कुछ दिन बाद समाजवादी पार्टी के समर्थन से वह निर्दलीय राज्यसभा संसद पहुंचे. उन्होंने अन्याय से लड़ने के उद्देश्य से एक गैर-चुनावी मंच ‘इंसाफ’ की स्थापना भी की है.

क्या कहा था पीएम नरेंद्र मोदी ने?

बता दें कि सोमवार (2 अक्टूबर) को चित्तौड़गढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला था. उन्होंने जून 2022 में हुए कन्हैया लाल हत्याकांड का जिक्र करते हुए कहा था कि “उस हत्याकांड में कांग्रेस की सरकार ने आवश्यक कार्रवाई नहीं की, क्योंकि उन्हें वोट बैंक की चिंता थी.”