छत्तीसगढ़

लाइव मैच में नवीन उल हक को देख लगे कोहली-कोहली के नारे, खूब वायरल हो रहा वीडियो

नईदिल्ली : अफगानिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ नवीन उल हक भारतीय बल्लेबाज़ विराट कोहली के बीच आईपीएल 2023 में झड़प देखने को मिली थी, जिसके बाद से ही भारतीय फैंस ने नवीन उल को विराट कोहली के नाम से ट्रोल करना शुरू कर दिया था. अब वर्ल्ड कप के मैच में भी नवीन उल हक को देख कोहली-कोहली के नारे लगाए गए. यह वाक़या अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में पेश आया. 

भारत की मेज़बानी वाले वनडे विश्व कप का तीसरा मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया. इसी मैच का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें स्टैंड्स में बैठे दर्शक नवीन उल हक को देख विराट कोहली के नाम के नारे लगा रहे हैं. 

वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही नवीन बाउंड्री लाइन के करीब फील्डिंग के लिए आते हैं, वैसे ही स्टैंड में मौजूद दर्शक ‘कोहली-कोहली’ के नारे लगाने लगते हैं. हालांकि नवीन इस पर किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं देते हैं. अब विश्व कप में भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसमें कोहली और नवीन उल का एक दूसरे के सामने खेलना लगभग तय है.

मैच हारी अफगानिस्तान

बांग्लादेश ने अफागानिस्तान को मुकाबले में 6 विकेट से करारी शिकस्त दी. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अफगानिस्तान 37.2 ओवर में 156 रनों पर ऑलआउट हो गई. टीम के लिए रहमनुल्लाह गुरबाज ने 42 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. वहीं टीम के 6 बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार सके. 

जवाब में बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने महज़ 34.4 ओवर में 4 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर वर्ल्ड कप की पहली जीत दर्ज की. टीम के लिए नजमुल हुसैन शंटो ने 59* और मेहदी हसन मिराज ने 57 रनों की पारी खेली. मेहदी हसन ने गेंदबाज़ी में भी 3 विकेट चटकाए. उन्हें शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ‘ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाज़ा गया.