छत्तीसगढ़

भारतीय बॉलर्स मीट खाने की वजह से बेहतर प्रदर्शन करने लगे, शाहिद अफरीदी का विवादित बयान

नईदिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑल-राउंडर शाहिद अफरीदी को उनके बड़बोले बयान के बारे में जाना जाता है. वह अक्सर ऐसे बयान देते हुए पाए जाते हैं, जो सोशल मीडिया की सभी सुर्खियां बटौर लेती है. इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है. पाकिस्तान के इस पूर्व खिलाड़ी का कहना है कि भारतीय टीम ने अब मीट खाना शुरू कर दिया, इसलिए उनके पास अब अच्छे गेंदबाज आ गए हैं. दरअसल, भारतीय टीम में पिछले कुछ सालों से कई बेहतरीन तेज गेंदबाज आए हैं, जैसे- जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह आदि. इन सभी गेंदबाजों ने पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाया है.

इनके पास 140 किलोमीटर प्रति घंटा से ऊपर की गति से गेंदबाजी करने की क्षमता के साथ-साथ सटीक लाइन-लेंथ, इन-स्विंग, आउट-स्विंग, यॉर्कर, बाउंसर, और सीम गेंदबाजी करनी भी आती है. जसप्रीत बुमराह को उनके सटीक और लगातार यॉर्कर डालने के लिए जाना जाता है, तो वहीं मोहम्मद शमी जैसा सीम गेंदबाजी करने वाला इस वक्त दुनिया में कोई दूसरा गेंदबाज नहीं है. वहीं, मोहम्मद सिराज एक ही एक्शन और एक ही जगह पर टप्पा देकर गेंद को अंदर या बाहर करने की मनमर्जी काबिलियत रखते हैं. वह इस वक्त वनडे क्रिकेट के नंबर-1 गेंदबाज भी हैं. 

शाहिद अफरीदी ने दिया एक अज़ीब बयान

भारत की इसी ताकत के बारे में बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा कि, “भारत के पास 140 करोड़ की एक बहुत बड़ी आबादी है, और क्रिकेट की क्वालिटी में पिछले कुछ सालों में जिस तरह का बदलाव आया है, वो शानदार है. पहले हम ऐसा कहा करते थे कि वहां (भारत) से अच्छे बल्लेबाज निकलते हैं, और जबकि पाकिस्तान से अच्छे गेंदबाज, लेकिन ऐसा नहीं था, क्योंकि हमारे गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों अच्छे हुआ करते थे. हालांकि, अब उनके गेंदबाजों ने मीट खाना शुरू किया है, इसलिए उनकी ताकत बढ़ गई है”.

अफरीदी का यह बयान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, और लोग इसपर काफी चर्चाएं भी कर रहे हैं. बहरहाल, भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला वर्ल्ड कप मैच 14 अक्टूबर को खेला जाएगा, जिसका इंतजार भारत और पाकिस्तान के साथ-साथ दुनियाभर के क्रिकेट फैन्स कर रहे हैं.