छत्तीसगढ़

पान मसाला विज्ञापन से फिर जुड़े अक्षय कुमार? पोस्ट कर अभिनेता ने ही दे दिया करारा जवाब

नईदिल्ली : अक्षय कुमार इन दिनों अपनी नवीनतम रिलीज फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखाने में बेअसर नजर आ रही है। इसी कड़ी में अभिनेता एक बार फिर ट्रोल्स के निशाने पर आ गए हैं। खिलाड़ी कुमार को बीते वर्ष पान मसाला का विज्ञापन करने पर जमकर ट्रोल किया गया था। वहीं, बीते दिन वापस से अक्षय कुमार का पान मसाला विज्ञापन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। लोग यह मानने लगे कि जबर्दस्त विवाद होने के बावजूद अक्षय वापस से विज्ञापन से जुड़ गए हैं। हालांकि, इंटरनेट जगत में फैली इन अफवाहों और ट्रोल्स पर अब खुद अक्षय ने चुप्पी तोड़ अपना पक्ष साफ किया है।

एक पान मसाला ब्रांड का विज्ञापन इस वक्त सोशल मीडिया पर ताबड़तोड़ वायरल हो रहा है। इस विज्ञापन में अक्षय कुमार के साथ शाहरुख खान और अजय देवगन भी नजर आ रहे हैं। हालांकि, इसके वायरल होने के बाद से ही अक्षय कुमार, नेटिजन्स के निशाने पर हैं। ट्रोल्स, पिछले वर्ष इससे दूरी बनाने का वादा करने के बाद ब्रांड को बढ़ावा देने के लिए अक्षय की आलोचना कर रहे हैं। हालांकि, अभिनेता ने इस पर चुप्पी तोड़ी है, और वापसी की फर्जी खबर को खारिज कर दिया है।

सोशल मीडिया पर कयासों का बाजार गर्म है। इसी बीच अक्षय कुमार, विवाद पर चुप्पी तोड़ वापस से हेडलाइंस का हिस्सा बन गए हैं। ‘मिशन रानीगंज’ के अभिनेता ने एक पोस्ट साझा कर इस अफवाह को सिरे से खारिज कर दिया है। अक्षय ने एक चैनल के पोस्ट पर जवाब देते हुए लिखा है, ‘अगर दूसरी चीजों के अलावा फर्जी खबरों में रुचि रखते हैं, तो यहां आपके लिए कुछ तथ्य हैं। ये विज्ञापन 13 अक्टूबर, 2021 को शूट किए गए थे। तब ही मैंने इन विज्ञापनों को बंद करने की घोषणा की थी।’

अक्षय कुमार ने अपने पोस्ट में आगे जोड़ा, ‘तब से मेरा ब्रांड से कोई लेना-देना नहीं है। वो कानूनी तौर पर पहले से शूट किए गए विज्ञापनों को अगले महीने के अंत तक चला सकते हैं। शांत रहें और कुछ सच समाचार करें।’ नेटिजन्स ने उनके स्पष्टीकरण पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कुछ ने कहा कि उन्हें ब्रांड से खुद को पूरी तरह से अलग करने के लिए पैसे वापस कर देने चाहिए थे।

अक्षय कुमार के स्पष्टीकरण पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा है, ‘लेकिन एक जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में आप अपने द्वारा लिया गया हर पैसा लौटा सकते थे और ब्रांड से अपना विज्ञापन न चलाने के लिए कह सकते थे। भले ही यह कानूनी रूप से संभव नहीं था, आपको अपना एक-एक पैसा किसी कैंसर अस्पताल को दान करना चाहिए था और युवाओं में नशे की लत को कम करने के लिए एक अभियान शुरू करना चाहिए था।’ एक अन्य ने लिखा, ‘उनके पैसे लौटा दीजिए और वे आपको अपने विज्ञापन में दिखाना बंद कर देंगे। यह आसान है।’ वहीं, कुछ लोग अभिनेता के समर्थन में भी आए और फर्जी खबर का सामना करने के लिए उनकी सराहना की।