छत्तीसगढ़

पाकिस्तान के खिलाफ टॉस के समय रोहित ने शुभमन के लिए कही बड़ी बात, इस खिलाड़ी के लिए जताया अफसोस

नईदिल्ली : भारत और पाकिस्तान की टीमें विश्व कप के 12वें मुकाबले में आमने-सामने हैं। दोनों टीमों के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम में स्टार युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की वापसी हुई। गिल डेंगू के कारण ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाए थे। रोहित ने उनकी वापसी की पुष्टि की।

रोहित ने टॉस के समय शुभमन की तारीफ की। उन्होंने कहा, ”गिल पिछले एक साल से हमारे लिए विशेष खिलाड़ी रहे हैं। खासकर इस मैदान पर हम उन्हें वापस चाहते थे।” भारतीय कप्तान ने गिल की तारीफ की है, लेकिन ईशान किशन को बाहर करने पर अफसोस भी जताया। रोहित ने कहा, ”ईशान का बाहर जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। मुझे उनके लिए बुरा लग रहा है, क्योंकि जब हमें उनकी जरूरत थी तब आगे आए थे।”

गिल का अहमदाबाद में रिकॉर्ड शानदार

गिल का प्रदर्शन अहमदाबाद में शानदार रहा है। उन्होंने इस मैदान पर आईपीएल में 12 मैचों की 12 पारियों में 66.90 की औसत और 159.28 के स्ट्राइक रेट से 669 रन बनाए हैं। इसमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं।

अहमदाबाद में गिल का पहला वनडे
गिल का अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह पहला वनडे है। उन्होंने यहां एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है। इसकी एक पारी में उन्होंने 126 रन बनाए हैं। यह पारी उन्होंने इसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली थी। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 200 का रहा था। अपनी पारी में उन्होंने 12 चौके और सात छक्के लगाए थे। इसके अलावा उन्होंने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीन टेस्ट की चार पारी में 51.33 की औसत से 154 रन बनाए हैं। 128 रन की पारी उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी रही है। टेस्ट में उन्होंने अहमदाबाद में एक शतक लगाया है और एक बार शून्य पर आउट हुए हैं। वहीं, एक बार वह नॉटआउट भी रह चुके हैं।