छत्तीसगढ़

IND vs PAK: हार्दिक ने फूंका मंत्र, अगली ही गेंद पर आउट हुए इमाम; विराट-रोहित और सिराज के जाल में फंसे शफीक

नईदिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में महामुकाबला खेला गया I इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। इस मैच में पाकिस्तान की शुरुआत सधी हुई रही। अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। इसके बाद मोहम्मद सिराज ने शफीक को और हार्दिक पांड्या ने इमाम उल हक को पवेलियन भेजा। हालांकि, इन दो विकेट को लेकर कुछ मजेदार घटनाएं सामने आई हैं।

दरअसल, शफीक खूब रन बना रहे थे। उन्होंने 23 गेंदों पर तीन चौके की मदद से 20 रन बना लिए थे। पाकिस्तान की पारी के आठवें ओवर में पूर्व कप्तान विराट कोहली मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के पास गए। तब वह रोहित को कोई टिप्स देते दिखे। उस वक्त रोहित ध्यान से सुनते दिखाई पड़ रहे थे। टिप्स लेते ही रोहित ने सिराज से बात की और फील्डिंग में बदलाव किए। इसकी अगली ही बॉल यानी आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर सिराज ने क्रॉस सीम से गेंद की। गेंद नीचे रह गई और शफीक एल्बीडब्ल्यू आउट हो गए। शफीक ने 24 गेंदों में तीन चौके की मदद से 20 रन की पारी खेली।

इसके बाद 13वें ओवर में हार्दिक पांड्या गेंदबाजी के लिए आए। इस ओवर की दूसरी गेंद पर इमाम ने बैकवर्ड पॉइंट पर चौका लगाया। हार्दिक काफी नाखुश नजर आए। इसके बाद अगली गेंद पर रन अप लेने से पहले हार्दिक गेंद को दोनों हाथों में लेकर अपने चेहरे के पास लाकर और गेंद की तरफ देखते हुए कुछ बोलते नजर आए। इसी गेंद पर हार्दिक ने इमाम को विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच करा दिया।

हार्दिक के एक गेंद पहले रिएक्शन और अगली ही गेंद पर विकेट को लेकर सोशल मीडिया पर खूब प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कुछ यूजर्स ने लिखा- हार्दिक मंत्र पढ़ रहे हैं। उन्होंने जादू किया और इमाम आउट हो गए। इमाम ने 38 गेंदों में छह चौके की मदद से 36 रन की पारी खेली। इमाम जब पवेलियन लौट रहे थे तो हार्दिक ने उन्हें चिढ़ाते हुए बाय-बाय का इशारा भी किया।