छत्तीसगढ़

भारत में थीं महुआ और पार्लियमेंट्री आईडी दुबई में हुई लॉगिन, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने टीएमसी सांसद पर मढ़ा नया आरोप

नईदिल्ली : टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा और बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे के बीच टकराव लगातार बढ़ता जा रहा है. महुआ पर संसद में सवाल पूछने के बदले कैश लेने का आरोप लगाने के बाद अब निशिकांत दुबे ने उनके ऊपर एक और गंभीर आरोप लगाया है. बीजेपी सांसद ने कहा है कि जब महुआ भारत में थीं, तो उस वक्त उनकी पार्लियमेंट लॉगिन आईडी का इस्तेमाल दुबई में किया गया. उन्होंने ये भी दावा किया कि नेशनल इंफोर्मेटिक्स सेंटर (NIC) ने इसकी जानकारी जांच एजेंसियों को दे दी है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बीजेपी नेता ने कहा, ‘एक सांसद ने चंद पैसों के लिए देश की सुरक्षा को दांव पर लगा दिया. जब सांसद की आईडी को दुबई में खोला गया, तो उस वक्त तथाकथित सांसद भारत में ही थीं. इस एनआईसी पर पूरी भारत सरकार है, देश के प्रधानमंत्री, वित्त विभाग, केंद्रीज एजेंसी हैं. क्या अब भी टीएमसी और विपक्षियों को राजनीति करना है. जनता इसका फैसला करेगी. एनआईसी ने इसकी जानकारी जांच एजेंसी को दे दी है.’ हालांकि, इस पोस्ट में निशिकांत ने महुआ का नाम नहीं लिया. 

एथिक्स कमेटी कर ही महुआ के खिलाफ जांच

दरअसल, निशिकांत दुबे पहले ही महुआ मोइत्रा पर आरोप लगा चुके हैं कि वह लोकसभा में बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी की ओर से सवाल पूछने के लिए उनसे पैसे लेती हैं. उनका कहना है कि महुआ जानबूझकर पैसे के बदले अडानी ग्रुप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाती हैं. लोकसभा की एथिक्स कमेटी बीजेपी सांसद की शिकायत को देख रही है. एथिक्स कमेटी ने निशिकांत दुबे को कहा है कि वह 26 अक्टूबर को उसके सामने पेश होकर मौखिक रूप से अपनी शिकायत दर्ज करवाएं.

वहीं, कमेटी को सब्मिट किए गए हलफनामे में हीरानंदानी ने इस बात को स्वीकार किया है कि उन्होंने मोइत्रा की पार्लियमेंट्री लॉगिन आईडी का इस्तेमाल किया है. इसके जरिए उन्होंने अडानी ग्रुप को लेकर सवाल भी पूछे. दूसरी ओर टीएमसी ने इस पर कुछ नहीं कहा है. महुआ मोइत्रा ने भी इस मुद्दे पर कड़ा रुख अख्तियार किया हुआ है. वह लगातार निशिकांत दुबे पर हमला बोल रही हैं. साथ ही उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज भी किया है.