छत्तीसगढ़

एनआईसी सांसद महुआ की मांग: NIC सभी सांसदों की लॉगिन लोकेशन जारी करे, पार्टी का विवाद से किनारा, भाजपा आक्रामक

नईदिल्ली : भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के सनसनीखेज आरोपों के बाद संसद में सवाल पूछने के बदले पैसे और उपहार लेने का विवाद सुर्खियों में बना हुआ है। आरोप तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा पर लगे हैं। ऐसे में दोनों दलों के बीच भी तकरार हो रही है।

NIC से लोकेशन जारी करने की मांग
विवाद तूल पकड़ने के बीच शनिवार को महुआ मोइत्रा ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर डाटा मैनेज करने वाली संस्था- नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर (एनआईसी) को सभी सांसदों की लॉगिन लोकेशन डिटेल के बारे में जानकारी सार्वजनिक करनी चाहिए। एनआईसी को सत्यापित करना चाहिए कि क्या सांसद लॉगिन करते समय शारीरिक रूप से लोकेशन पर मौजूद थे।

दुबई में संसदीय आईडी का इस्तेमाल
अदाणी समूह पर हमला जारी रखते हुए, महुआ ने कोयला आयात से संबंधित कंपनी के खिलाफ आरोपों की सीबीआई जांच की भी मांग की। मोइत्रा ने उस समय प्रतिक्रिया दी जब भाजपा के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे ने दावा किया कि जब दुबई में उनकी संसदीय आईडी का इस्तेमाल किया गया था तब महुआ भारत में थीं। राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) ने जांच एजेंसियों को जानकारी का खुलासा किया था।

राष्ट्रीय सुरक्षा चिंता का विषय
महुआ मोइत्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म- एक्स पर लिखा कि अज्ञात विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) के पास अदाणी समूह के शेयर होना एक बड़ी राष्ट्रीय सुरक्षा चिंता का विषय है। उन्होंने कहा, “यह एक ईमेल आईडी नहीं है जो हर पीए और हर सांसद की हर अनियंत्रित इंटर्न टीम के पास सार्वजनिक रूप से होती है और अपनी इच्छानुसार इसका इस्तेमाल करती है।”