छत्तीसगढ़

उत्तर प्रदेश, पंजाब-केरल को मिली जीत; संजू सैमसन और रिंकू सिंह ने लगाया अर्धशतक

नईदिल्ली : बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने तेजतर्रार नाबाद अर्धशतक लगाकर उत्तर प्रदेश को देहरादून में सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में नगालैंड पर 87 रन से जीत दिलाई। उत्तर प्रदेश ने 20 ओवर में छह विकेट पर 187 रन बनाए। रिंकू ने 34 गेंदों में नाबाद 58 रन की पारी खेली जिसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल हैं। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज अभिषेक गोस्वामी (36) और नितीश राणा (32) ने अपना-अपना योगदान दिया।

जवाब में उत्तर प्रदेश के गेंदबाजों ने नगालैंड को 20 ओवर में सात विकेट पर 100 रन ही बनाने दिए और मैच अपने नाम कर लिया। नगालैंड के लिए जगनाथ सिनिवास (नाबाद 31) ने सर्वाधिक रन बनाए। उत्तर प्रदेश के लिए प्रशांत वीर ने तीन ओवर में सिर्फ सात रन देकर सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। उनके अलावा नितीश ने बल्ले के अलावा गेंद से भी अपना योगदान दिया। उन्होंने तीन ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिए। यश दयाल और जसमेर को एक-एक विकेट मिला।

पंजाब की मणिपुर पर आठ विकेट से जीत

पंजाब की टीम ने शनिवार को रांची में शानदार प्रदर्शन करते हुए मणिपुर को आठ विकेट से शिकस्त दी। तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (2/21), सिद्धार्थ कौल (2/25) और मयंक मार्कंडेय (2/19) की शानदार गेंदबाजी के आगे मणिपुर की टीम 20 ओवर में आठ खोकर सिर्फ 93 रन ही बना पाई। जवाब में पंजाब ने 9.2 ओवर में दो विकेट खोकर 94 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (53) ने अर्धशतक लगाया। वहीं, प्रभसिमरन सिंह 30 रन बनाकर नाबाद लौटे।

केरल ने चंडीगढ़ को सात रन से हराया
केरल ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के ग्रुप मुकाबले में चंडीगढ़ को सात रन से हरा दिया। केरल ने 20 ओवर में चार विकेट पर 193 रन बनाए। कप्तान संजू सैमसन ने 32 गेंदों में 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और चार चौके व तीन छक्के जड़े। जवाब में चंडीगढ़ ने 20 ओवर में छह विकेट पर 186 रन बनाकर मैच जीत लिया। कप्तान मनन वोहरा ने 95 रन की नाबाद तेज पारी खेली। उन्होंने 61 गेंदों में नौ चौके व तीन छक्के जड़े। हालांकि, वह अपना शतक पूरा नहीं कर पाए। केरल की तरफ से बासिल थंपी और विनोद कुमार को दो-दो विकेट मिले।

हरियाणा को बड़ौदा से मिली हार
अतित सेठ (4/29) और कप्तान क्रुणाल पंड्या (नाबाद 43) की मदद से बड़ौदा ने शनिवार को सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के ग्रुप मुकाबले में हरियाणा को पांच विकेट से हरा दिया। हरियाणा ने 20 ओवर में छह विकेट पर 155 रन बनाए। टीम के लिए राहुल तेवतिया (54) ने सर्वाधिक रन बनए। उन्होंने 30 गेंदों की पारी में चार चौके व चार छक्के जड़े। जवाब में बड़ौदा ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 156 रन बनाकर मैच जीत लिया। हरियाणा के लिए युजवेंद्र चहल, जयंत यादव, अमित मिश्रा, निशांत, अंशुल कंबोज को एक-एक विकेट मिला।

मुंबई ने जम्मू-कश्मीर को किया पराजित
मुंबई ने ग्रुप मैच में जम्मू-कश्मीर को 37 रन से हरा दिया। मुंबई ने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (50) के अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में पांच विकेट पर 138 रन बनाए। जम्मू-कश्मीर के आबिद मुश्ताक (2/15) ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जम्मू-कश्मीर की टीम 17.3 ओवर में 101 रन पर ढेर होकर मैच हार गई। जम्मू-कश्मीर के लिए अब्दुल समद (नाबाद 38) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। मुंबई के लिए शम्स मुलानी (3/18), मोहित (2/14) और धवल कुलकर्णी (2/16) ने अपना-अपना योगदान दिया।