छत्तीसगढ़

ममता बनर्जी ने महुआ मोइत्रा को छोड़ दिया, इसमें कोई आश्चर्य नहीं, बीजेपी नेता अमित मालवीय का TMC पर निशाना

नईदिल्ली : तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं. वहीं अब इस पूरे प्रकरण को लेकर बीजेपी टीएमसी सांसद पर हमलावर बनी हुई है. बीजेपी नेता अमित मालवीय ने मामले को लेकर कहा कि इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि ममता बनर्जी ने महुआ मोइत्रा को छोड़ दिया. टीएमसी के कई नेता भ्रष्टाचार और कई गंभीर आरोपों के चलते इस वक्त जेल में है, फिर भी ममता बनर्जी ने चुप्पी बनाई हुई है.

बीजेपी ने संसद में सवाल पूछने के लिए रिश्वत लेने के आरोपों को लेकर महुआ मोइत्रा पर हमला तेज करते हुए मांग रखी कि या तो टीएमसी की नेता को सांसद पद छोड़ देना चाहिए या फिर टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी को उन्हें ‘बर्खास्त’ कर देना चाहिए. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि मोइत्रा के खिलाफ आरोप ‘संसदीय प्रणाली को पूर्ण रूप से संकट में डालने’ की ओर इशारा करते हैं. बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने मामले के घटनाक्रम पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का ध्यान आकर्षित करने की मांग की और जोर देकर कहा कि ‘इस पर तत्काल कार्रवाई की जरूरत है हालांकि टीएमसी ने अभी तक इस मुद्दे पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. 

क्या है पूरा मामला?

मालूम हो कि टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा इन दिनों पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में घिरी हुई हैं. इस मामले की सबसे पहले जानकारी बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे को तब हुई, जब उनको देहाद्राई ने चिट्ठी भेजी कि आखिर कैसे मोइत्रा ने उनसे पैसे लिए हुए हैं. इसी मामले में एक व्यापारी दर्शन हीरानंदानी का हलफनामा सामने आया, जिसमें उन्होंने यह स्वीकार किया है कि उन्होंने महुआ को सवाल पूछने के लिए पैसे दिए हैं. इसके अलावा उन्होंने दावा किया कि महुआ के सरकारी बंगले को रेनोवेट कराने से लेकर कई ब्रांडेड सामान गिफ्ट किए.