छत्तीसगढ़

वीडियो : सिराज ने न्यूजीलैंड को दिया झटका, श्रेयस अय्यर ने चीते की तरह लपका कॉन्वे का कैच

नईदिल्ली : मोहम्मद सिराज टीम इंडिया के शानदार गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हैं. उन्होंने धर्मशाला में भी यह साबित कर दिया. सिराज ने भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप 2023 के 21वें मुकाबले में पहली सफलता दिलाई. सिराज ने ओपनर बैटर डेवोन कॉन्वे को जीरो पर आउट कर दिया. टीम इंडिया के खिलाड़ी श्रेयस अय्यर ने कॉन्वे का कैच पकड़ा. अय्यर का यह कैच इतना अच्छा था कि फैंस ने सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ की.

दरअसल भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. इस दौरान न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कॉन्वे और विल यंग ओपनिंग करने पहुंचे. भारत की ओर से चौथा ओवर सिराज कर रहे थे. उन्होंने इस ओवर की तीसरी ही गेंद पर कॉन्वे को चलता कर दिया. कॉन्वे ने श्रेयस अय्यर के कैच दे दिया. इस तरह भारत को पहली सफलता मिली. सिराज इससे पहले भी टीम इंडिया के शानदार गेंदबाजी कर चुके हैं. 

सिराज का विश्व कप 2023 में अभी तक अच्छा परफॉर्मेंस रहा है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में 26 रन देकर एक विकेट लिया था. इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए मैच में 50 रन देकर 2 विकेट लिए थे.  सिराज ने पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ 2 विकेट लिए थे. उन्होंने इस मुकाबले में 60 रन दिए थे. अगर उनका ओवर ऑल वनडे परफॉर्मेंस देखें तो वह भी प्रभावी रहा है. सिराज ने 34 मैचों में 59 विकेट लिए हैं.

https://twitter.com/i/status/1716013517864931620

बता दें कि धर्मशाला में न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ खबर लिखने तक 8 ओवरों में एक विकेट के नुकसान के साथ 19 रन बनाए. भारत के लिए बॉलिंग करते हुए बुमराह ने 4 ओवरों 1 मेडन निकालकर 11 रन दिए. सिराज ने 4 ओवरों में 8 रन देकर 1 विकेट लिया है.