छत्तीसगढ़

IND vs NZ: सिर्फ 26 रन बनाकर भी बड़ा कमाल कर गए शुभमन गिल, पीछे छूटे हाशिम अमला-केविन पीटरसन जैसे दिग्गज बल्लेबाज

नई दिल्ली। धर्मशाला में खेले जा रहे न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भले ही शुभमन गिल सस्ते में पवेलियन लौटे, लेकिन इस छोटी से पारी के दम पर भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कई दिग्गज बल्लेबाजों को पछाड़ दिया है। गिल ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 26 रन की पारी खेली, पर वह अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे।

गिल के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

शुभमन गिल ने 26 रन की पारी के दौरान वनडे क्रिकेट में अपने 2 हजार रन पूरे कर लिए हैं। गिल इस फॉर्मेट में सबसे तेज 2 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने हैं। उन्होंने इस मामले में हाशिम अमला, जहीर अब्बास, बाबर आजम जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा है। गिल ने एकदिवसीय क्रिकेट में 2 हजार रन 38वीं पारी में पूरे किए हैं। वहीं, यह मुकाम अमला ने 40, जहीर अब्बास और बाबर आजम ने 45 पारी खेलने के बाद हासिल किया था।

रोहित के साथ दी धमाकेदार शुरुआत

शुभमन गिल ने एकबार फिर कप्तान रोहित शर्मा के साथ भारतीय टीम को धमाकेदार शुरुआत दी। गिल ने हिटमैन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 11.1 ओवर में 71 रन जोड़े। रोहित 40 गेंदों में 46 रन की तेज तर्रार पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे। वहीं, गिल पांच चौकों की मदद से 26 रन बनाने के बाद चलते बने। भारतीय सलामी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत का एकबार फिर फायदा उठाने में नाकाम रहा।